scorecardresearch
 

Pakistan: एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम में बवाल, बाबर आजम समेत कई प्लेयर्स ने बोर्ड के खिलाफ खोला मोर्चा!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है, लेकिन कई खिलाड़ी इससे खुश नहीं हैं. एशिया कप से ठीक पहले खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने इसपर आपत्ति दर्ज करवाई है. अभी के लिए मामला थामा गया है, लेकिन एशिया कप के तुरंत बाद खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव की मांग की है.

X
बाबर आजम (File) बाबर आजम (File)

क्रिकेट फैन्स इस वक्त एशिया कप के इंतज़ार में है, जहां भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होना है. 28 अगस्त को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में खिलाड़ियों के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट किए हैं, अब कई सीनियर प्लेयर्स ने इसके खिलाफ आवाज़ उठानी शुरू कर दी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम, शाहीन आफरीदी, मोहम्मद रिजवान जैसे स्टार प्लेयर ने बोर्ड के खिलाफ मोर्चा खोला है और उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव करने को कहा है.

कई खिलाड़ियों ने इस कॉन्ट्रैक्ट पर अभी सिर्फ इसलिए ही साइन किए हैं, क्योंकि बोर्ड इस बात को मानने पर राजी हुआ कि एशिया कप से लौटने के बाद खिलाड़ियों से विस्तार से बात होगी और इसमें कुछ बदलाव किया जाएगा. 

बोर्ड ने लगाई हैं कई तरह की पाबंदियां

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 33 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस का ऐलान किया है, इसमें टेस्ट और वनडे-टी20 के लिए अलग-अलग कॉन्ट्रैक्ट हैं, कुछ ही प्लेयर ऐसे हैं जो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. नीदरलैंड्स दौरे के लिए रवानगी से पहले पीसीबी ने खिलाड़ियों से कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को कहा लेकिन कई खिलाड़ियों ने इसपर आपत्ति जताई.

दरअसल, इन कॉन्ट्रैक्ट में कई तरह की खामियां हैं. जिसमें विदेशी टी-20 लीग में भाग ना लेने की इजाजत, आईसीसी से जुड़े इवेंट्स की तस्वीरों के राइट्स, आईसीसी इवेंट्स की फीस और खिलाड़ियों का विज्ञापनों के लिए साइन करना समेत अन्य बातें हैं जिसपर आपत्ति जताई गई है. खिलाड़ियों ने अलग-अलग लेवल पर जाकर बोर्ड से बात की है.

पीसीबी की ओर से भले ही कहा जा रहा हो कि विवाद कंट्रोल में है, लेकिन कई खिलाड़ी अभी भी नाखुश हैं और एशिया कप से पहले यह पाकिस्तानी टीम के लिए चिंता बढ़ाने वाला है. कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को एक टेस्ट के लिए करीब 8 लाख, वनडे के लिए 5 लाख और टी-20 के लिए पौने चार लाख रुपये मिल रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें