scorecardresearch
 

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट का असर, PAK के साथ U-19 क्रिकेट सीरीज टली

इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम 30 अप्रैल को कोलंबो के लिए रवाना होने वाली थी और इस टूर्नामेंट का पहला मैच गॉल में तीन मई को खेला जाना था.

Sri Lanka Cricket postponed U19 cricket series with Pakistan Sri Lanka Cricket postponed U19 cricket series with Pakistan

श्रीलंका में हालात खराब होने की वजह से पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम का दौरा फिलहाल टाल दिया गया है. रविवार को श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए सीरियल बम ब्लास्ट में तकरीबन 300 लोग मारे गए थे. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 30 अप्रैल से पाकिस्तान के साथ होने वाले अंडर-19 क्रिकेट दौरे को टाल दिया गया है.

बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम 30 अप्रैल को कोलंबो के लिए रवाना होने वाली थी और इस टूर्नामेंट का पहला मैच गॉल में तीन मई को खेला जाना था. पाकिस्तान अंडर-19 टीम को गॉल और हंबनटोटा में श्रीलंका के साथ दो चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच खेलने थे.

गौरतलब है कि भारत ने भी अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर आगाह किया है कि अगर जरूरी न हो तो वे श्रीलंका की यात्रा न करें. अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने भी श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमलों के बाद श्रीलंका के लिए यात्रा चेतावनी का स्तर बढ़ा दिया है और अपने नागरिकों से वहां की यात्रा पर पुनर्विचार करने को कहा है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी यात्रा एडवाइजरी में यात्रा खतरे का स्तर बढ़ा कर तीन कर दिया है.  

अमेरिकी मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘आतंकवादी संगठन श्रीलंका में हमले की योजना लगातार बना रहे हैं, आतंकवादी बिना किसी चेतावनी अथवा हल्की चेतावनी के हमला कर सकते हैं और पर्यटक स्थलों, यातायात ठिकानों, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सरकारी संस्थानों, होटलों, क्लबों, रेस्त्रां, प्रार्थना स्थलों, पार्कों, खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शिक्षण संस्थानों, हवाई अड्डों, अस्पतालों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों को निशाना बना सकते हैं.'

शनिवार की ताजा घटना ने साफ संकेत दिया है कि श्रीलंका से आतंकियों का खात्मा अब तक नहीं हुआ है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ को श्रीलंका के एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि सेना ने जब एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन से जुड़े कुछ आतंकियों के घर पर छापेमारी की तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. कुछ आत्मघाती हमलावारों ने बाद में खुद को घर के अंदर ही उड़ा लिया. श्रीलंका की सेना ने इस हमले का कड़ाई से जवाब दिया और दोनों ओर से भीषण गोलाबारी हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें