scorecardresearch
 

पहला वनडेः सैम बिलिंग्स का शतक बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया

इंग्लैंड के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोश हेजलवुड की बेहद कसी गेंदबाजी के दम पर शुक्रवार को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को 19 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है.

तेज गेंदबाज हैजलवुड बने मैन ऑफ द मैच (AP) तेज गेंदबाज हैजलवुड बने मैन ऑफ द मैच (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे
  • जोश हेजलवुड बने मैच के मैन ऑफ द मैच
  • इंग्लैंड ने 57 रन पर खो दिए थे 4 विकेट

कोरोना संकट के बीच खाली स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है. इंग्लैंड के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोश हेजलवुड की बेहद कसी गेंदबाजी के दम पर शुक्रवार को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को 19 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा वनडे मैनचेस्टर में ही 13 सितंबर को खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के 295 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, लेकिन मध्य क्रम संभल गया. सैम बिलिंग्स ने शानदार शतक लगाते हुए टीम को जीत की आस बंधाए रखी, लेकिन दूसरे छोर से गिरते विकेट की वजह से वह कुछ नहीं कर सके. 118 रन बनाकर मैच की अंतिम गेंद पर आउट हो गए. कंगारू टीम की ओर से एडम जाम्पा ने 4, जोश हेजलवुड ने 3 विकेट झटके.

कंगारू तेज गेंदबाज हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने पहले स्पेल में 6 ओवर में 3 मेडन के साथ 2 विकेट झटके, जबकि सिर्फ 5 रन दिए थे. 10 ओवरों में 3 मेडन के साथ 26 रन देकर 3 विकेट झटके थे.  

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 294 रन बनाए. कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने तेज पारी खेली. 59 गेंदों में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए. मैक्सवेल के अलावा मिशेल मार्श ने 73 रन बनाए.

295 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन 57 रनों पर 4 विकेट गंवाने के बाद टीम को अच्छी साझेदारी मिली. जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारने की भरपूर कोशिश की. बेयरस्टो 84 रन बनाकर आउट हो गए. बिलिंग्स शतक बनाने में कामयाब रहे और 110 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाफी साबित हुई. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें