scorecardresearch
 

IPL फ्रेंचाइजियों को बांग्लादेश से मिला ये जवाब, बोर्ड से इस तेज गेंदबाज को मांगा था

IPL की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के लिए NOC देने से मना कर दिया.

Mustafizur Rahman (@BCB) Mustafizur Rahman (@BCB)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया था संपर्क
  • दोनों टीमों के एक-एक तेज गेंदबाज ने नाम वापस ले लिया है
  • बीसीबी ने मुस्ताफिजुर को एनओसी देने से इनकार कर दिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने से मना कर दिया.

'क्रिकबज’ की रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए संपर्क किया था. दोनों टीमों के एक-एक तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है.

मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिंसन को टीम में शामिल कया है तो वहीं केकेआर ने अभी हैरी गुर्ने की जगह लेने वाले खिलाड़ी पर फैसला नहीं किया है. 

बीसीबी ने एनओसी से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि बांग्लादेश 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है. इसी समय आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा.

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के हवाले से ‘क्रिकबज’ ने कहा, ‘हां, उन्हें (मुस्ताफिजुर) आईपीएल से प्रस्ताव आया था, लेकिन हमने एनओसी के लिए मना कर दिया क्योंकि हमें श्रीलंका दौरे पर जाना है.’

24 साल के मुस्ताफिजुर ने हालांकि मार्च 2019 के बाद से बांग्लादेश के लिए टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट लिये, जिसके बाद से वह सिर्फ वनडे और टी20 मैच खेल रहे है. उन्होंने 13 टेस्ट में 28 विकेट निकाले हैं. मुस्ताफिजुर ने 2018 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस और 2016 एवं 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है.

ये भी पढ़ें .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें