scorecardresearch
 

IPL 2020 से क्यों हटे 'टबर्नेटर' हरभजन..? उनके दोस्त ने बताई असली वजह

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस साल के IPL से हटने वाले दूसरे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपने फैसले के बारे में चेन्नई सुपर किंग्स टीम प्रबंधन को बता दिया है.

 Senior off-spinner Harbhajan Singh (@BCCI) Senior off-spinner Harbhajan Singh (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस स्पिनर की जगह कौन आएगा, CSK ने स्पष्ट नहीं किया
  • हरभजन सिंह ने कहा कि परिवार को समय देना महत्वपूर्ण था
  • 'CSK दल में कोविड-19 के मामलों से इसे जोड़ कर देखना गलत'

'टबर्नेटर' के नाम से मशहूर अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हटने वाले दूसरे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपने फैसले के बारे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम प्रबंधन को बता दिया है.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसके इस स्पिनर की जगह किसी गेंदबाज को टीम में शामिल करे या बल्लेबाज को क्योंकि उनके पास गेंदबाजी में पहले से ही काफी गहराई और गुणवत्ता है. सीएसके के पास अब तीन शीर्ष स्पिनर हैं, जिसमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटेनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं.

हरभजन ने कहा कि उनके लिए इस समय पत्नी गीता और चार साल की बेटी हिनाया सहित अपने परिवार को समय देना महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा, ‘मैं केवल यह कहूंगा कि ऐसा भी समय होता हैं जब खेल से ज्यादा परिवार को प्राथमिकता देनी होती है. मेरा ध्यान अभी मेरे परिवार पर है, लेकिन हां मेरा दिल अपनी टीम के साथ यूएई में रहेगा.’

हरभजन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि दो खिलाड़ियों सहित सीएसके दल में कोविड-19 के 13 मामलों से इसे जोड़ कर देखना गलत होगा.

हरभजन के एक दोस्त ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘यह चेन्नई के दल में कोविड-19 मामलों के बारे में नहीं हैं. लेकिन अगर आपकी पत्नी और बच्चे तीन महीने तक भारत में रहते हैं, तो आपका दिमाग भटकेगा और आप पूरी तरह से खेल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकेंगे. ऐसे में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको दो करोड़ या 20 करोड़ रुपये मिलते हैं. प्राथमिकता की सूची में पैसा काफी पीछे है.’

हरभजन 150 विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. वह इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) के बाद तीसरे स्थान पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें