scorecardresearch
 

टीम कोहली के इस खिलाड़ी ने कहा- कई बार धोनी के टिप्स भी काम नहीं आते

चाइनामैन स्पिनर ने हालांकि कहा कि धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो जरूरत पड़ने पर ही ओवर के बीच में अपनी राय देते हैं. उन्होंने कहा, वह ज्यादा बात नहीं करते. वह ओवरों के बीच में भी बात करते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके लिए अपनी बात कहनी जरूरी है.

CEAT Cricket Rating Twitter handle CEAT Cricket Rating Twitter handle

महेंद्र सिंह धोनी को वर्तमान समय की क्रिकेट में सबसे शातिर दिमाग का खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन आखिरकार वह भी इंसान हैं. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कुछ अवसरों पर इस विकेटकीपर के टिप्स भी काम नहीं आते हैं.

कुलदीप ने यह जवाब मजाकिया अंदाज में दिया. असल में उनसे पूछा गया था कि अपने करियर में क्या कभी उन्होंने पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान पर उनके टिप्स को लेकर सवाल उठाए. कुलदीप ने सोमवार को सिएट क्रिकेट रेटिंग पुरस्कार से इतर कहा, 'कई बार ऐसा हो जाता है कि जबकि वह (धोनी) गलत होते हैं, लेकिन तब आप उनसे यह नहीं कह सकते हैं.'

इस चाइनामैन स्पिनर ने हालांकि कहा कि धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो जरूरत पड़ने पर ही ओवर के बीच में अपनी राय देते हैं. उन्होंने कहा, 'वह ज्यादा बात नहीं करते. वह ओवरों के बीच में भी बात करते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके लिए अपनी बात कहनी जरूरी है.'

कोहली बने सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) द्वारा साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और बल्लेबाज चुना गया है. वहीं भारत के ही जसप्रीत बुमराह को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया है. टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्ड्स (2019) से सम्मानित किया है.

रोहित शर्मा साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

हाल ही में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चौथा आईपीएल खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेट खिलाड़ी का अवॉर्ड मिला है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच साल के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुने गए हैं. टी-20 प्रारूप में साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अफगानिस्तान के राशिद खान बने हैं.

पुजारा साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे चेतेश्वर पुजारा को साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के अवॉर्ड से नवाजा गया है. सीसीआर ने महिला क्रिकेट में भी अवॉर्ड दिए हैं जहां भारत की स्मृति मंधाना साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के अवॉर्ड से नवाजी गईं. सीसीआर ने भारत की पहली विश्व कप जीत का हिस्सा रहे मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें