scorecardresearch
 

कोलकाता टेस्ट मैच के ये पांच हीरो

भारतीय टीम जीत के जश्न में डूबी है. ये खुशी न्यूजीलैंड पर जीत से ज्यादा आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टीम का तमगा हासिल करने की ज्यादा है. कोलकाता टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया.

कोलकाता टेस्ट मैच में मिली जीत का जश्न कोलकाता टेस्ट मैच में मिली जीत का जश्न

भारतीय टीम जीत के जश्न में डूबी है. ये खुशी न्यूजीलैंड पर जीत से ज्यादा आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टीम का तमगा हासिल करने की ज्यादा है. कोलकाता टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया.

पुजारा का पराक्रम
कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में मिस्टर भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया की लाज बचाई. पहली पारी में भारत के तीन विकेट 46 रन पर गिर चुके थे. लेकिन पुजारा ने अपनी शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला. उन्होंने बेहतरीन 87 रन की पारी खेली. पुजारा अब तक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में 57.75 की औसत से 231 रन बनाए हैं. जिसमें उनका वेस्ट स्कोर 87 रन का है.

रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी
रोहित शर्मा ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. कोलकाता टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने बेहतरीन 82 रन की पारी खेली. रोहित अबतक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में 62.33 की औसत से 187 रन बनाए. जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 82 रन का है.

कोलकाता टेस्ट मैच के हीरो
ऋद्धिमान साहा कोलकाता टेस्ट मैच के असली हीरो रहे. उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशकत लगाए और दोनो बार नॉटआउट रहे. पहली पारी में उन्होंने 54 और दूसरी पारी में 58 रन की बेशकीमती पारी खेली. इसके लिए उन्हें पहली बार मैन ऑफ द मैच का खिताब से नवाजा गया.

आर अश्विन ने झटके 14 विकेट
आर अश्विन अपनी गेंदबाजी से लगातार कमाल दिखा रहे हैं. वो अबतक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में 3.22 की इकॉनमी के साथ 14 विकेट झटक चुके हैं. कोलकाता टेस्ट मैच में उन्होंने चार विकेट झटके.

रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी
रवींद्र जडेजा ईडन गार्डन्स में अपने बल्ले से तो कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को खूब तंग किया. जडेजा अबतक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में 10 विकेट झटक चुके हैं. ईडन गार्डन्स में उन्होंने चार विकेट लिए

भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर
कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने न्यूजीलैंड की कमर तोड़ी उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट झटके और भारतीय टीम को बढ़त दिलाने में बड़ा रोल निभाया. इसके अलावा बल्लेबाजी में उन्होंने कीमती 23 रन का योगदान दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें