scorecardresearch
 

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया तैयार, कानपुर में खेला जाएगा 500वां टेस्ट मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होने में बस कुछ ही घंटे बचे हैं. कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर होने वाला ये मुकाबला भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास का 500वां मुकाबला होगा.

केन विलियमसन और विराट कोहली केन विलियमसन और विराट कोहली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होने में बस कुछ ही घंटे बचे हैं. कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर होने वाला ये मुकाबला भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास का 500वां मुकाबला होगा. लिहाजा विराट कोहली की टीम पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेगी. मुकाबला शुरू होने से पहले ग्रीन पार्क के मैदान पर दोनों ही टीमों ने जमकर पसीना बहाया.

भारत का 500वां टेस्ट मैच
टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए जब मैदान पर उतरेंगे, तो सभी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए ये बेहद ही खास लम्हा होगा, क्योंकि भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 84 साल के इतिहास में टीम इंडिया 500वें टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेगी. इस मौके को खास बनाने के लिए बीसीसीआई और कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन ने खास तैयारी की हुई हैं. भारत के टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले कप्तानों को खासतौर पर न्योता दिया गया है. इस टेस्ट मैच को खेलते ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में इस मुकाम को छूने वाली चौथी टीम बन जाएगी.

लगेगा जीत का चौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है. हाल ही में कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर 2-0 से मात दी थी. इसके अलावा श्रीलंका को 22 साल बाद उसी के घर पर 2-1 से हराया, और साउथ अफ्रीका को अपने ही घर में 3-0 से मात दी. कोहली एंड कंपनी के हौसले सातवें आसमान पर हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की राह किसी भी लिहाज से आसान नहीं होने वाली है. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज भी जीतने में कामयाब रहती है, तो ये टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट में पहला मौका होगा. जब जीत का चौका लगेगा.

टेस्ट क्रिकेट में हिट हैं विराट
विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अबतक 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें दो मैच में उसे हार मिली है, जबकि पांच ड्रॉ रहे हैं. इस सीजन टीम इंडिया को 13 टेस्ट मैच अपनी ही धरती पर खेलने हैं. ऐसे में उसकी कोशिश होगी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का ताज हासिल करने की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें