scorecardresearch
 

IND vs SA, Mohammed Shami : कोच की वॉर्निंग ने कैसे बदला मोहम्मद शमी का खेल... इस दिग्गज ने किया खुलासा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी के लेकर एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है. दरअसल, सुनील गावस्कर ने बताया कि कैसे टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया.

Mohammed Shami (Getty) Mohammed Shami (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुनील गावस्कर ने शेयर किया एक दिलचस्प किस्सा
  • कैसे मोहम्मद शमी बने दक्षिण अफ्रीका के लिए खतरा

Mohammed Shami: केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन मोहम्मद शमी ने अहम मौके पर एक ओवर में 2 विकेट झटककर भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में वापसी की राह खोल दी. दक्षिण अफ्रीकी पारी के 56वें ओवर में शमी ने टेंबा बवुमा और काइल विरेइन को पवेलियन वापस भेजकर खतरनाक दिख रही बवुमा और कीगन पीटरसन की साझेदारी को भी तोड़ा. शमी के उस ओवर ने बाकी भारतीय गेंदबाजों के लिए केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 13 रनों के बढ़त दिलाई. 

कोच की वॉर्निंग ने शमी को किया प्रेरित

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी के लेकर एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है. दरअसल, सुनील गावस्कर ने बताया कि कैसे टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया. गावस्कर के मुताबिक मोहम्मद शमी 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर और उसके पहले कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, ऐसे में साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले कोच रवि शास्त्री ने शमी से कहा, 'यदि आप यहां विकेट नहीं ले पाए तो....' सुनील गावस्कर के मुताबिक रवि शास्त्री की इस बात के बाद उस टेस्ट मैच में शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को खासा परेशान किया था. 

मोहम्मद शमी ने कराई मैच में वापसी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए 2 अहम विकेट झटके, इन्हीं विकेटों की बदौलत भारतीय टीम को वापसी का रास्ता मिला. महान ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, 'अपने साथी गेंदबाजों उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को विकेट लेते देख भी मोहम्मद शमी में काफी ऊर्जा आई होगी. शमी ने अहम मौके पर आकर टीम इंडिया को सफलता दिलाई, बवुमा और कीगन पीटरसन की साझेदारी शानदार थी, लेकिन भारत के लिए खतरनाक थी.' 

दूसरे दिन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 210 रनों पर समेट दिया था. भारतीय टीम ने गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर 13 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे. पहली पारी में बुमराह ने 5 विकेट झटके, वहीं उमेश और शमी ने 2-2 और शार्दुल ने 1 विकेट झटका. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×