scorecardresearch
 

India vs pakistan Playing 11, Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान दोनों टीम पर चोट की मार, जानिए क्या होगी प्लेइंग-11

टीम इंडिया को एशिया कप 2022 सीजन में आज पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबला खेलना है. यह मैच दुबई स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से होना है. मैच के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के सामने बेस्ट प्लेइंग-11 चुनने की चुनौती रहेगी.

X
India vs Pakistan (Twitter)
India vs Pakistan (Twitter)

India vs pakistan Playing 11, Asia Cup 2022: टीम इंडिया को आज (4 सितंबर) एशिया कप 2022 सीजन में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है. यह हाईवोल्टेज मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

एशिया कप 2022 सीजन में भारत और पाकिस्तान के बीच यह दूसरा मैच है. इससे पहले 28 अगस्त को टक्कर हुई थी. उस मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. अब पाकिस्तान दूसरे मैच में बदला लेना चाहेगी, जबकि टीम इंडिया की नजरें लगातार दूसरी बार हराने पर रहेंगी.

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को इस बार खिलाड़ियों की चोटों ने काफी परेशान किया है. पाकिस्तान के तीन तेज गेंदबाज चोट के कारण बाहर हो गए हैं. तो टीम इंडिया को भी दो स्टार खिलाड़ियों को गंवाना पड़ा है. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के सामने बेस्ट प्लेइंग-11 चुनने की चुनौती रहेगी.

ऋषफ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन होगा बाहर?

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के बाद रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जडेजा की जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को ही टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अक्षर को उतारा जा सकता है.

साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के सामने विकेटकीपर ऋषफ पंत और दिनेश कार्तिक में से भी किसी एक को शामिल करने की चुनौती रहेगी. पिछले मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया था. तब पंत और कार्तिक दोनों खेले थे. मगर अब हार्दिक की वापसी होगी तो पंत-कार्तिक में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा.

दहानी की जगह कौन लेगा पाकिस्तान टीम में

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए भी प्लेइंग-11 में बेस्ट बॉलिंग कॉम्बिनेशन चुनना सिरदर्द ही होगा. इसका कारण है कि टीम के तीन खिलाड़ी शाहीन शाह आफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहनवाज दहानी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं.

शाहीन और वसीम की कमी तो जैसे-तैसे पूरी हो रही थी, लेकिन दहानी भी बाहर होने से मुश्किल खड़ी हो गई है. अब उनकी जगह हसन अली या मोहम्मद हसनैन को जगह दी जा सकती है

ये हो सकती है भारत-पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन/आवेश खान, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली/मोहम्मद हसनैन, हारिस रऊफ और नसीम शाह.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें