scorecardresearch
 

राजकोट टेस्ट: स्पिनरों ने दिलाए भारत को दिलाए तीन विकेट

टीम इंडिया के लिए राजकोट टेस्ट के पहले सेशन की शुरुआत अच्छी रही. पहले घंटे में दोनों ओपनरों को चार जीवनदान देने के बाद आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भारत की वापसी कराई और लंच तक इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

X
विराट कोहली पहली बार घरेलू टेस्ट में टॉस हारे विराट कोहली पहली बार घरेलू टेस्ट में टॉस हारे

टीम इंडिया के लिए राजकोट टेस्ट के पहले सेशन की शुरुआत अच्छी रही. पहले घंटे में दोनों ओपनरों को चार जीवनदान देने के बाद आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भारत की वापसी कराई और लंच तक इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. अश्विन ने डेब्यू करने वाले हासिब हमीद और बेन डकेट के विकेट लिए, जबकि जडेजा ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक का विकेट अपने नाम किया. 39 ओवरों में इंग्लैंड तीन विकेट के नुकसान पर 125 रन बना चुका है.

दोनों ओपनरों को मिले दो-दो जीवनदान
इससे पहले मेहमान टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. कोहली पहली बार घरेलू टेस्ट में टॉस हारे हैं. इंग्लैंड ने 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं. मैच के पहले घंटे में ही भारत की खराब फील्डिंग के चलते इंग्लैंड के दोनों ओपनरों को दो-दो जीवनदान मिले. इंग्लैंड के कप्तान जब 1 रन बनाकर खेल रहे थे, तब उमेश यादव की गेंद पर कोहली ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया.

टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि पिच पारंपरिक भारतीय अंदाज की दिखाई दे रही है. मेहमान टीम तीन तेज गेंदबाजों और तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ खेल रही है. हसीब हमीद ने इस मैच में ओपनर के तौर पर डेब्यू किया है.

देखें: मैच का लाइव स्कोर कार्ड

विराट कोहली तीन स्पिनरों समेत पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे हैं. ऐसा बहुत कम होताहै, जब अश्विन, जडेजा और‍ मिश्रा की तिकड़ी एक साथ खेलती हुए देखी जाए.

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, अमित मिश्रा.

इंग्लैंड: एलिस्टर कुक (कप्तान), हासिब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, जफर अंसारी, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें