scorecardresearch
 

India Tour of South Africa: Omicron के बढ़ते खतरे के बीच टीम इंडिया के अफ्रीका दौरे पर सस्पेंस, CSA ने स्थगित किए घरेलू मैच

कोविड-19 के नए वैरिएंट Omicron के पाए जाने के बाद भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संदेह के बादल छाए हुए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक दौर के घरेलू मैच स्थगित कर दिए हैं. ऐसे में इस महीने होने वाले भारत के अफ्रीकी दौरे को लेकर चिंताएं और बढ़ गई हैं.

X
Team India (Getty) Team India (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत के SA दौरे को लेकर सस्पेंस गहराया
  • साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने स्थगित किए घरेलू मुकाबले

India Tour of South Africa:कोविड-19 के नए वैरिएंट Omicron के पाए जाने के बाद भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संदेह के बादल छाए हुए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक दौर के घरेलू मैच स्थगित कर दिए हैं. ऐसे में इस महीने होने वाले भारत के अफ्रीकी दौरे को लेकर चिंताएं और बढ़ गई हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) भी जल्द ही दौरे को लेकर फैसला करेगा जो यहां 17 दिसंबर को पहले टेस्ट के साथ शुरू होना है. अगर भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज होती है तो यह कड़े जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगी.

सीएसए बोर्ड ने बयान में कहा, 'क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पुष्टि करता है कि डिविजन टू सीएसए चार दिवसीय घरेलू सीरीज के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिए गए हैं, जो दो से पांच दिसंबर के बीच होने थे. यह प्रतियोगिता जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में नहीं हो रही और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

बयान में आगे बताया गया है, 'खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के कोविड-19 एहतियाती कदमों को लागू करना सीएसए की शीर्ष प्राथमिकता है.'

बोर्ड ने कहा, 'सीएसए स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है और समय आने पर साल के बाकी मैचों के संदर्भ में फैसला किया जाएगा. साथ ही इसी सप्ताहांत होने वाले सीएसए बी वर्ग तीन दिवसीय और एकदिवसीय मैचों को भी 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.'

टीम इंडिया को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 8-9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में टेस्ट मुकाबले के जरिए दौरे का आगाज होना है. टीम इंडिया को लगभग सात सप्ताह के दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. ये मैच चार अलग-अलग शहरों जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाएंगे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें