scorecardresearch
 

IND vs ENG Test Match: दूसरे दिन भी भारत का दबदबा, इंग्लैंड ने 84 रन पर खोए 5 विकेट

aajtak.in | बर्मिंघम | 02 जुलाई 2022, 11:38 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट के दो दिन खत्म हो गए हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट खोकर 84 रन है. टीम इंडिया यहां पर मजबूत स्थिति में है और अभी भी 332 रन आगे है.

Team India (getty) Team India (getty)

हाइलाइट्स

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट जारी
  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड 84/5
  • भारत को अभी भी 332 रनों की बढ़त
  • भारत ने पहली पारी में 416 का स्कोर बनाया था

IND vs ENG Test LIVE: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो गया है. ये दिन भी बारिश की वजह से बाधित रहा और करीब 30 ओवर का खेल धुल गया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 5 विकेट खोकर 84रन बना चुकी है. भारत को अभी भी 332 रनों की बढ़त है. 

11:38 PM (एक महीने पहले)

दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत मजबूत

Posted by :- Mohit Grover

एजबेस्टन टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो गया है और भारतीय टीम इस मैच की ड्राइविंग सीट पर बैठी हुई है. दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी आई और भारतीय बॉलर्स के आगे टॉप ऑर्डर ने घुटने टेक दिए. दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर 84 रन पर पांच विकेट हो गया है. 
अभी कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टॉ क्रीज़ पर हैं. भारत के लिए तेज़ गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए, जबकि एक-एक विकेट मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को मिला. टीम इंडिया अभी भी 332 रनों की बढ़त बनाए हुए है और अब इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा भी है.
 

11:27 PM (एक महीने पहले)

इंग्लैंड की आधी टीम आउट हुई

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ आग उगल रहे हैं. मोहम्मद सिराज के बाद अब सीनियर बॉलर मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को सफलता दिलाई है. शमी ने नाइट वॉचमैन जैक लीच को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया. इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट खोकर 83 रन हो गया है.

11:07 PM (एक महीने पहले)

सिराज ने लिया रूट का विकेट

Posted by :- Mohit Grover

दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत को एक और सफलता मिली है. मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को चलता किया है. जो रूट 31 रन के स्कोर पर आउट हुए, बॉल को कट करने के चक्कर में वह विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथ में कैच थमा बैठे. इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 78 रन हो गया है.

10:32 PM (एक महीने पहले)

बारिश के बाद फिर शुरू हुआ खेल

Posted by :- Mohit Grover

बारिश के बाद आखिरकार खेल फिर शुरू हो गया है. 10.30 बजे खेल शुरू हुआ है, जो रात 11.30 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान कुल 14.5 ओवर फेंके जाने हैं. इंग्लैंड का स्कोर अभी 64 रन पर तीन विकेट हो चुका है.

10:22 PM (एक महीने पहले)

रात 10.30 बजे शुरू होगा मैच

Posted by :- Mohit Grover

बारिश रुकने के बाद खेल एक बार फिर शुरू होने वाला है. भारतीय समयानुसार खेल रात को 10.30 बजे शुरू होगा. अगर मौसम साथ देता है, तो मैच 11.30 बजे तक चल सकता है. 

9:53 PM (एक महीने पहले)

थोड़ी देर में हालात चेक करेंगे अंपायर्स

Posted by :- Mohit Grover

बर्मिंघम में बारिश रुक गई है, भारतीय समयानुसार 9.55 पर अंपायर्स मैदान को चेक करेंगे. उसके बाद तय होगा कि खेल कब शुरू होगा और कितनी देर तक चलेगा. 

9:06 PM (एक महीने पहले)

क्लिक कर देखें बुमराह के तूफान पर क्या रहा रिएक्शन

Posted by :- Mohit Grover

‘2007 की याद दिला दी..’, बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह के धमाल से बम-बम हुआ सोशल मीडिया

8:29 PM (एक महीने पहले)

बारिश की वजह से खेल रुका

Posted by :- Anurag Jha

बारिश की वजह से एकबार फिर खेल को रोकना पड़ा है. खेल रोके जाने तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 60 रन था. जो रूट 19 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तीनों खिलाड़ियों को आउट किया.

8:10 PM (एक महीने पहले)

भारत को तीसरी सफलता

Posted by :- Anurag Jha

बुमराह ने अपना तीसरा विकेट झटक लिया है. अबकी बार उन्होंने ओली पोप को शिकार बनाया. ओप गेंद को टाइम नहीं कर पाए और श्रेयस अय्यर ने शानदार कैच लपक लिया. पोप ने 10 रनों का योगदान दिया. फिलहाल जो रूट 9 और जॉनी बेयरस्टो शून्य रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड का स्कोर- 44/3.

7:53 PM (एक महीने पहले)

इंग्लैंड का स्कोर- 40/2

Posted by :- Anurag Jha

8.1 ओवरों की समाप्ति के बाद इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 40 रन है. ओली पोप 10 और जो रूट 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं. क्लिक करें-  Stuart Broad: टेस्ट हो या टी-20, स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम सबसे महंगे ओवर का रिकॉर्ड, दोनों बार भारतीयों ने ‘पीटा’

7:03 PM (एक महीने पहले)
5:54 PM (एक महीने पहले)

क्राउली आउट

Posted by :- Anurag Jha

जसप्रीत बुमराह ने भारत को एक और सफलताा दिलाई है. जैक क्राउली को बुमराह ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया. जैक क्राउली ने 9 रन बनाए. इंग्लैंड का स्कोर 29/2 रन हैं. जो रूट और ओली पोप क्रीज पर हैं.

5:31 PM (एक महीने पहले)

कुछ देर में शुरू होगा खेल

Posted by :- Anurag Jha
4:31 PM (एक महीने पहले)

बारिश के चलते खेल रुका

Posted by :- Anurag Jha

भारत को पहली सफलता मिल चुकी है. एलेक्स लीज को बुमराह ने चलता कर दिया है. लीज ने 6 रनों का योगदान दिया. फिलहाल बारिश के चलते खेल रुका हुआ है. खेल रोके जाने के समय इंग्लैंड का स्कोर एक विकेट पर 16 रन था.

4:06 PM (एक महीने पहले)

भारत की पहली पारी में 416 रन

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम पहली पारी में 416 रन बनाकर आउट हो गई है. पंत ने सबसे ज्यादा 146 रनों और रवींद्र जडेजा ने 104 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान जसप्रीत बुमराह 16 बॉल पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए.

3:58 PM (एक महीने पहले)

ब्रॉड के ओवर में बने 35 रन

Posted by :- Anurag Jha

भारत का स्कोर इस समय 9 विकेट पर 412 रन है. ब्रॉड के पिछले ओवर में कुल 35 रन आए. टेस्ट इतिहास का यह सबसे महंगा ओवर रहा.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन  (एक ओवर)
35 एस ब्रॉड बर्मिंघम 2022 *
28 आर पीटरसन जोहान्सबर्ग 2003
28 जेम्स एंडरसन पर्थ 2013
28 जो रूट पोर्ट एलिजाबेथ 2020

3:46 PM (एक महीने पहले)

जडेजा हुए आउट

Posted by :- Anurag Jha

रवींद्र जडेजा 104 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए हैं. जडेजा को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड कर दिया. जडेजा ने 194 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए. भारत का स्कोर 375/9 रन है.

3:33 PM (एक महीने पहले)

शमी हुए आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारत को आठवां झटका लगा है. मोहम्मद शमी को स्टुअर्ट ब्रॉड ने जैक लीच के हाथों कैच आउट करा दिया, शमी ने 16 रनों का योगदान दिया. भारत का स्कोर 371/8.

3:28 PM (एक महीने पहले)

जडेजा का शतक

Posted by :- Anurag Jha

रवींद्र जडेजा ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है. जडेजा ने मैटी पॉट्स की गेंद को चौके के लिए भेजकर यह उपलब्धि हासिल की. जडेजा के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक रहा.

3:06 PM (एक महीने पहले)

दूसरे दिन का खेल शुरू

Posted by :- Anurag Jha

दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है. रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं. इंग्लैंड की ओर से दिन का पहला ओवर कप्तान बेन स्टोक्स ने डाला.इस ओवर में एक रन बने. भारत का स्कोर- 339/7.