scorecardresearch
 
क्रिकेट

Jasprit Bumrah: ‘2007 की याद दिला दी..’, बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह के धमाल से बम-बम हुआ सोशल मीडिया

Jasprit Bumrah
  • 1/8

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट का इंतज़ार एक साल से हो रहा था. ये इंतजार सफल हुआ और शुरुआती दो दिनों में यहां जो देखने को मिला है, वह ऐतिहासिक है. पहले ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के शतक उसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह का बतौर बल्लेबाज जो रूप देखने को मिला, वह कमाल का रहा. 

Bumrah 35 runs in one over
  • 2/8

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का यह सबसे महंगा ओवर है. इसमें से 29 रन तो जसप्रीत बुमराह के बल्ले से निकले, बाकी 6 रन एक्स्ट्रा के जरिए आए. 

Yuvraj Singh six sixes
  • 3/8

जसप्रीत बुमराह के इस कमाल से सोशल मीडिया पर कमाल के रिएक्शन आए. लोगों को साल 2007 आ गया, जब टी-20 वर्ल्डकप में युवराज सिंह ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ 36 रन बटोरे थे. खास बात ये है कि तब भी बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड ही थे और आज भी वही रहे. 

Bumrah Batting
  • 4/8

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी जसप्रीत बुमराह के इस कमाल पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि क्या ये युवी है या बुमराह? 2007 की याद दिला दी. आईसीसी ने भी जसप्रीत बुमराह के इस कमाल की तारीफ की और लिखा कि क्या शानदार ओवर था. 

Yuvraj Singh 2007 t20 world cup
  • 5/8

सोशल मीडिया पर कई मीम्स भी बन रहे हैं, जहां युवराज सिंह के 2007 में किए गए कमाल की तस्वीर दिखाई गई है. और दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह का धमाल दिखाया गया है और सामने 15 साल पुराने स्टुअर्ट ब्रॉड हैं. 

Jasprit Bumrah Vs England
  • 6/8

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अपनी छोटी-सी पारी में 16 बॉल खेली और 31 रन बना दिए. इसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. कप्तान बुमराह की इसी पारी के दमपर टीम इंडिया ने तेज़ी से 400 के आंकड़े को पार भी कर लिया था. 

Captain Jasprit Bumrah
  • 7/8

जसप्रीत बुमराह के लिए यह मैच यादगार रहा है. क्योंकि उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला है, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उन्हें यह अवसर मिला. वह कपिल देव के बाद पहले ऐसे तेज़ गेंदबाज़ हैं जो भारत के टेस्ट कप्तान बने हैं. 
 

Getty Images
  • 8/8

सभी फोटोज़: Getty Images