scorecardresearch
 

पांड्या को महंगा पड़ा सेलिब्रेशन, ICC ने लगाई फटकार

हार्दिक पांड्या को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.1.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी बल्लेबाज के आउट होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया के संदर्भ में है.

X

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में विकेट लेने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाने के कारण आईसीसी की फटकार सुननी पड़ी है.

यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर की है जब क्रिस लिन को आउट करने के बाद पांड्या ने बल्लेबाज के पास आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था.

अंपायर ने की थी शिकायत
भारत ने वह मैच 37 रन से जीता था. पांड्या ने अपनी गलती स्वीकार कर ली. मैच रैफरी जैफ क्रो ने जो सजा सुनाई वह पांड्या ने सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी. पांड्या की शिकायत मैदानी अंपायर सिमोन फ्राय और जॉन वार्ड, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अधिकारी गेरॉर्ड एबूड ने की थी.

ये है पहली गलती की सजा
हार्दिक पांड्या को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.1.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी बल्लेबाज के आउट होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया के संदर्भ में है. पहले अपराध पर न्यूनतम सजा फटकार और अधिकतम मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें