scorecardresearch
 

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या बन सकते हैं टी20 कप्तान, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा

हार्दिक पंड्या के लिए कप्तानी कोई नई बात नहीं है. हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटन्स को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था. फिर जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दिलाई थी. हाल ही में विंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भी हार्दिक को कप्तानी का मौका मिला था.

X
हार्दिक पंड्या हार्दिक पंड्या

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए साल 2022 काफी शानदार रहा है. सबसे पहले हार्दिक ने आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी एवं ऑलराउंड परफॉर्मेंस का जलवा बिखेरे. इस शानदार प्रदर्शन के बाद हार्दिक की भारतीय टीम में फिर से वापसी हुई. टीम में वापसी के बाद से हार्दिक लगातार शानदार खेल दिखा रहे हैं. आगामी एशिया कप के लिए भी हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम में चुना गया है.

अब हार्दिक पंड्या को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने बड़ी बात कही है. स्टायरिस का मानना है कि निकट भविष्य में हार्दिक टी20 क्रिकेट में भारत के फुलटाइम टी20 कप्तान बन सकते हैं. हार्दिक पहले ही दो बार आयरलैंड और एक बार वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं.

स्टायरिस ने दिया ये बयान 

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स18 के शो में कहा, 'हार्दिक को लेकर यह काफी दिलचस्प चर्चा है क्योंकि छह महीने पहले तक किसी ने इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी. हालांकि हार्दिक ने सभी को प्रभावित किया हैं. फुटबॉल में कैरेक्टर और व्यक्तित्व आधार पर खिलाड़ियों को अक्सर कप्तान बनाया जाता है ताकि उन्हें कुछ जिम्मेदारी दिखाने का मौका मिले, इसलिए मैं चाहता हूं कि हार्दिक पांड्या को भी टीम में नेतृत्व की जिम्मेदारी दी जाए, फिर चाहे वह मौजूदा समय में उपकप्तानी हो या भविष्य में कप्तानी का जिम्मेदारी.'

हार्दिक ने कही थी ये बात

हार्दिक ने हालिया बयान में कहा था कि उन्हें कप्तानी करना पसंद है और वह भविष्य में यह जिम्मा निभाने के लिए तैयार रहेंगे. फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज पर 4-1 की सीरीज जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा था, 'क्यों नहीं अगर मुझे कप्तानी का मौका मिलेगा तो मैं इसे खुशीपूर्वक लेना चाहूंग. फिलहाल हमें एशिया कप पर ध्यान देना है. मेरा फोकस फिलहाल उसी पर है.'

हार्दिक पंड्या के लिए कप्तानी कोई नई बात नहीं है. हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटन्स को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था. फिर जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दिलाई थी. हाल ही में विंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भी हार्दिक को कप्तानी का मौका मिला था, जहां टीम इंडिया को जीत हासिल हुई थी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें