scorecardresearch
 

IND vs SA, ODI Series: भारत के खिलाफ सीरीज जीती अफ्रीकी टीम को झटका, ICC ने लगाया जुर्माना

साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे वनडे मुकाबले में सात विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया था. जीत के जश्न में डूबी साउथ अफ्रीकी टीम के लिए एक बुरी खबर आई है.

X
SA Cricket Team (getty) SA Cricket Team (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SA पर स्लो ओवर रेट के लिए लगा जुर्माना 
  • SA ने निर्धारित समय में एक ओवर कम डाला 

IND vs SA, ODI Series: साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे वनडे मुकाबले में सात विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया था. जीत के जश्न में डूबी साउथ अफ्रीकी टीम के लिए एक बुरी खबर आई है. साउथ अफ्रीकी टीम पर शुक्रवार को पार्ल में दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट ने पाया कि साउथ अफ्रीकी टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका है, जिसके बाद मेजबान टीम को यह सजा सुनाई. आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

बयान में कहा गया है, ‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा है, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.'

बयान में आगे बताया गया है, 'कप्तान टेम्बा बावुमा ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी. ये आरोप मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक, थर्ड अंपायर अल्लाहुद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने लगाए थे.'

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा एवं आखिरी वनडे मुकाबला रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी. हालांकि, खतरनाक फॉर्म में चल रही अफ्रीकी टीम के खिलाफ यह कार्य आसान नहीं होने वाला है.



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें