scorecardresearch
 

West Indies Tour of India: कोरोना के चलते BCCI ने किया बड़ा बदलाव, विंडीज़ सीरीज़ 6 नहीं अब 2 शहरों में ही होगी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज लिए आयोजन स्थलों में बदलाव की घोषणा की है. पहले छह स्थलों पर मैच आयोजित होने थे, जिसे अब दो स्थानों तक सीमित कर दिया गया है.

X
BCCI (getty) BCCI (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले महीने भारत दौरे पर आएगी विंडीज टीम
  • दौरे पर आयोजित होंगे कुल छह मुकाबले

West Indies Tour of India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज लिए आयोजन स्थलों में बदलाव की घोषणा की है. वेस्टइंडीज टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारत आ रही है. पहले छह स्थलों पर मैच आयोजित होने थे, जिसे अब दो स्थानों तक सीमित कर दिया गया है.

तीन वनडे इंटरनेशनल अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. वहीं तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित होंगे. मुकाबलों को दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा और आवाजाही में कटौती करके बॉयो सिक्योरिटी जोखिमों को कम करने के लिए किया गया है.

भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका में 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. आखिरी वनडे रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा. पहले ही टेस्ट सीरीज हार चुकी मेहमान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे हो चुकी है.

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

वेस्टइंडीज का भारत दौरा(शेड्यूल):

पहला वनडे - 6 फरवरी, अहमदाबाद
दूसरा वनडे - 9 फरवरी, अहमदाबाद
तीसरा वनडे- 12 फरवरी, अहमदाबाद

पहला टी20 मैच- 15 फरवरी, कोलकाता
दूसरा टी20 मैच- 18 फरवरी, कोलकाता
तीसरा टी20 मैच- 20 फरवरी, कोलकाता

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें