scorecardresearch
 

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए. उन्होंने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे.

Jhye Richardson Jhye Richardson

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं. रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए. उन्होंने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए के स्थान पर टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, 'नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि झाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए चयनकर्ताओं से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है.'

IPL इतिहास में पहली बार नॉकऑउट मैच जीतने उतरेगी दिल्ली, SRH से जंग

बीकले ने कहा, 'झाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे. इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.' विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ एक जून को ब्रिस्टल में होगा.

ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम इस प्रकार है:

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, नाथन कुल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें