scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने दिखाया बड़ा दिल, पीएम केयर्स फंड में दिए 38 लाख

कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आगे आए हैं. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रुपये की मदद की है.

पैट कमिंस (फाइल फोटो) पैट कमिंस (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है भारत
  • मदद के लिए आगे आए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस

कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आगे आए हैं. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रुपये की मदद की है. कमिंस ने देश में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए यह राशि दी है. 

पैट कमिंस ने इस मदद का ऐलान ट्विटर के जरिए किया. उन्होंने लिखा, 'भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ वर्षों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं. मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कतें पैदा हो गई हैं, जिसमें पूरे देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना शामिल है. ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर(लगभग 38 लाख रुपये) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से भी गुजारिश करता हूं कि वे भी मदद के लिए आगे आएं.'

बता दें कि देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है. पूरे भारत में हाहाकार मचा हुआ. बीते कुछ दिनों से हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है. ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत है. महामारी से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम जारी है.

पैट कमिंस की बात करें तो वह इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए भारत में हैं. वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. कमिंस को 2020 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.

उनकी टीम ने इस सीजन में अब तक कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है. 5 मैचों में उसे सिर्फ 1 में जीत मिली है. उसके खाते में सिर्फ 2 प्वाइंट हैं और अंक तालिका में वह आखिरी स्थान पर है. 

पैट कमिंस ने पहले लुटाए रन, फिर बल्ले से कर दी चौके-छक्के की बरसात

पैट कमिंस ने आईपीएल के इस सीजन में 5 मैच खेले हैं और 4 विकेट लिए हैं. उन्होंने बल्ले से भी दम दिखाया है. कमिंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में नाबाद 66 रन बनाए थे. हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके थे. 

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें