scorecardresearch
 

ATP रैंकिंग: राफेल नडाल नंबर 1 पर बरकरार, फेडरर दूसरे स्थान पर

राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं.

रोजर फेडरर और राफेल नडाल रोजर फेडरर और राफेल नडाल

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. सोमवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग से यह जानकारी मिली है.

ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे तीसरे, जर्मन के एलेक्जेंडर ज्वेरेव एक स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 16 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले नडाल के बाद इस रैंकिंग में हाल ही में आठवीं बार स्विस इंडोर्स बासेल टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं.

ज्वेरेव ने क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक को पांचवें स्थान पर धकेल दिया. इसके अलावा, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम छठे, सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक सातवें, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव आठवें, स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका नौवें और बेल्जियम के डेविड गोफिन 10वें स्थान पर हैं.

आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आठवीं बार स्विस इंडोर्स बासेल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर ओपन एरा के दूसरे सबसे बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। वह चेक गणराज्य के खिलाड़ी इवान लेंडल से एक खिताब पीछे हैं, वहीं अमेरिका के दिग्गज जिम्मी कोनोर्स से 14 खिताब पीछे हैं.

इसके अलावा रोजर फेडरर ने अगले सप्ताह से शुरू हो रहे रोलेक्स पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. टूर्नामेंट के आयोजकों की ओर से हुई घोषणा के अनुसार, पीठ की चोट के कारण फेडरर ने यह फैसला लिया.

आईएएनएस के मुताबिक, पेरिस मास्टर्स के आयोजकों ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘फेडरर ने पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें