scorecardresearch
 

2019 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे कुंबले: रिपोर्ट

कुंबले का एक साल का कॉन्ट्रैक्ट चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है.

अनिल कुंबले अनिल कुंबले

टीम इंडिया के कोच को लेकर आशंकाओं का दौर खत्म होने जा रहा है. लंदन से आ रही खबरों के मुताबिक, मौजूदा कोच अनिल कुंबले की कुर्सी बरकरार रहेगी. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने कुंबले कोच को बनाए रखने का मन बना लिया है. कुंबले का एक साल का कॉन्ट्रैक्ट चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है.

टीम इंडिया के कोच की तलाश तेज, सहवाग समेत इन 6 पूर्व क्रिकेटर्स ने किया अप्लाई

रिपोर्ट की मानें, तो कुंबले को कोच के तौर पर टीम इंडिया की कमान 2019 के वर्ल्ड कप तक दी गई है. बीसीसीआई के क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने शुक्रवार को मुलाकात की. जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच के चयन के संबंध की प्रक्रिया पर चर्चा की गई. जिसके बाद सीएसी ने बीसीसीआई को अपने निर्णय से अवगत करा दिया.

ताजा घटनाक्रम

बुधवार को रिपोर्ट आई थी कि बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी की समाप्ति से पहले ही नए कोच की घोषणा कर देगा. साथ ही चयन प्रक्रिया में सीधे प्रवेश देने के बावजूद कुंबले ने कोच के लिए एक बार फिर आवेदन किया है.

गुरुवार को आई रिपोर्ट में कहा गया कि विराट कोहली ने सीएसी के दो सदस्यों को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड जाने से पहले इस प्रक्रिया में रवि शास्त्री को शामिल करने को कहा था.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह भी बताया कि कोहली ने कभी भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि कुंबले से उनकी कोई समस्या है. उन्होंने कहा कि अगर नया कोच चुना भी गया, तो इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह कोहली के मनमुताबिक काम करेगा.

विराट को नहीं मिलेगा मर्जी का कोच! कप्तान को 'वीटो पावर' नहीं

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×