scorecardresearch
 
क्रिकेट

सुनील गावस्कर का ICC को सुझाव, WTC Final ड्रॉ होने पर ले ये फैसला

southampton ground
  • 1/6

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया. चार दिन के खेल में अब तक सिर्फ 141.1 ओवर फेंके गए हैं. साउथैम्पटन में बारिश के कारण चौथे दिन का पहला सत्र भी धुल गया. अब तक सिर्फ एक टीम की पारी पूरी हो पाई और ऐसे में ये मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. (Photo- ICC) 
 

sunil gavaskar
  • 2/6

ये खिताबी मुकाबला ड्रॉ रहने पर भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. इस बीच पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) को एक फॉर्मूला दिया है. गावस्कर ने सुझाव दिया कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 3-4 दिनों के अंतराल के बाद WTC फाइनल के रूप में एक और टेस्ट खेल सकती हैं क्योंकि दोनों टीमें इंग्लैंड में होंगी. 

sunil gavaskar
  • 3/6

गावस्कर ने कहा, 'ऐसा लगता है कि WTC का फाइनल ड्रॉ के रूप में समाप्त होगा और ट्रॉफी साझा की जाएगी. यह पहली बार होगा जब किसी फाइनल में ट्रॉफी साझा की जाएगी. फुटबॉल में विजेता तय करने के लिए पेनल्टी शूट आउट होता है या कोई और तरीका होता है. टेनिस में, पांच सेट होते हैं और एक टाई-ब्रेकर होता है.' 

kane williamson and virat kohli
  • 4/6

सुनील गावस्कर ने कहा, 'WTC फाइनल के ड्रॉ होने की स्थिति में भी विजेता चुनने का एक फॉर्मूला होना चाहिए. ICC की क्रिकेट कमेटी को सोचना चाहिए और फिर फैसला लेना चाहिए.'

ajinkya rahane and virat kohli
  • 5/6

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में फ्लॉप रहे. पूरी टीम 217 रनों पर सिमट गई. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 और कप्तान विराट कोहली ने 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ओपनर रोहित शर्मा ने 34 रन बनाए. 

newzealand team
  • 6/6

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने पांच विकेट झटक, जबकि ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने दो-दो विकेट लिए. भारत 217 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 2 विकेट पर 101 रन बनाए.  टॉम लैथम 30 और डेवोन कॉनवे 54 रन बनाकर आउट हुए. भारत की ओर से आर अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए .