scorecardresearch
 
क्रिकेट

Sneha Deepthi: मां बनने के बाद स्नेहा की क्रिकेट में वापसी, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनने के करीब

Sneha Deepthi
  • 1/8

Sneha Deepthi: भारतीय महिला क्रिकेटर स्नेहा दीप्ति अब एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं. वह आठ महीने पहले ही बेटी की मां बनी हैं. अब उन्होंने क्रिकेट में वापसी के लिए दोबारा जंग शुरू कर दी है. यदि वह टीम इंडिया में जगह बना पाती हैं, तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगी.

Sneha
  • 2/8

यदि भारतीय टीम में स्नेहा को चुना जाता है और मैच खेलने का मौका मिलता है, तो वह मां बनने के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन जाएंगी. भारतीय क्रिकेट में अब तक ऐसा नहीं हुआ है कि मां बनने के बाद कोई महिला क्रिकेटर टीम के लिए मैच खेली हो.

Sneha Deepthi
  • 3/8

25 साल की स्नेहा दीप्ति भारतीय टीम में डेब्यू करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर हैं. उन्होंने 2013 में स्मृति मंधाना के साथ डेब्यू किया था. तब उनकी उम्र 16 साल और 6 महीने ही थी. तब से अब तक स्नेहा ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक वनडे और दो 20 मैच खेले हैं. स्नेहा दीप्ति ने अब तक एक वनडे में 4 रन और 2 टी20 मैचों की एक पारी में एक ही रन बनाया था.

Sneha pics
  • 4/8

स्नेहा ने आखिरी मैच 12 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच खेला था. स्नेहा ने अपने तीनों मैच अप्रैल 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ ही खेले थे. इसके बाद से उन्हें कोई दूसरा मौका नहीं मिला.

Sneha Family
  • 5/8

हालांकि, घरेलू क्रिकेट में स्नेहा ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया. इसी बीच उन्होंने फिलिप मदीराला से शादी कर ली और अपने घरेलू जीवन में व्यस्त हो गई थीं. उन्होंने हाल ही में एक बेटी को भी जन्म दिया, जिसका नाम क्रिवा है.

Sneha Family pics
  • 6/8

मां बनने के बाद भी स्नेहा ने हार नहीं मानी और मैदान पर वापसी के लिए कदम रख दिया है. जनवरी 2016 के बाद स्नेहा ने सीधे 2021 अक्टूबर में घरेलू क्रिकेट में कदम रखा. उन्हें आंध्र प्रदेश टीम की कप्तान बनाया गया. इसी दौरान स्नेहा ने हैदराबाद के खिलाफ 59 रनों की शानदार पारी भी खेली.

Sneha Gym
  • 7/8

दीप्ति ने कहा, 'मोटापा काफी बढ़ गया था. ऐसे में मुझे लग रहा था कि मैं फिर कभी नहीं खेल पाऊंगी. फिर मुझे महसूस हुआ कि नहीं, यह मैं नहीं हूं. मैं घर पर नहीं बैठ सकती. अपना क्रिकेट और बल्लेबाजी नहीं छोड़ सकती.'

Sneha
  • 8/8

टीम इंडिया की बैटर दीप्ति ने आगे कहा, 'इसके बाद मैंने अपनी बैटिंग वाले कई साले वीडियो देखे. यहीं से मेरा हौसला बढ़ा और लगा कि मुझे फिर से वहीं मैदान में चौके-छक्के लगाते हुए होना चाहिए.'