scorecardresearch
 
क्रिकेट

Rishabh Pant: गाड़ियों का शौक, स्टाइलिश लाइफस्टाइल... ऐसे हैं इंग्लैंड में धमाल मचाने वाले ऋषभ पंत

Rishabh Pant
  • 1/9

एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जलवा देखने को मिला. पंत ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए महज 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेल डाली. पंत ने अपनी पारी में 20 चौके और चार छक्के लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम पहली इनिंग्स में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही.

Rishabh Pant
  • 2/9

ऋषभ पंत क्रिकेट मैदान के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं. पंत कई सालों से ईशा नेगी को डेट कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में भी ईशा नेगी पंत को चीयर करने स्टेडियम पहुंची थी. इस दौरान पंत की बहन साक्षी पंत भी दिखी थीं.

Isha Negi
  • 3/9

ईशा नेगी उत्तराखंड की रहने वाली हैं और पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं. ईशा नेगी अपनी ग्लैमरस अंदाज के चलते इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय हैं और उनके दो लाख के करीब फॉलोअर हैं. ईशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर स्टाइलिश फोटो शेयर करती रहती हैं.

Rishabh Pant
  • 4/9

पंत 24 साल की उम्र में ही करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत ने साल 2020 में 29.19 करोड़ रूपए की कमाई की थी. वहीं 2021 में पंत की कुल नेटवर्थ 5 मिलियन डॉलर रही. फिलहाल ऋषभ पंत का कुल नेटवर्थ लगभग 8.5 मिलियन डॉलर (66.42 करोड़ रुपये) है.

Rishabh Pant
  • 5/9

ऋषभ पंत का घर काफी शानदार है. घर के कमरों में काफी स्पेस है और फर्नीचर भी अच्छी तादाद में हैं. कमरों की डिजाइन भी काफी मॉडर्न है और दीवारों पर पेंटिंग्स भी बनी हुई है.

Rishabh Pant
  • 6/9

एक विकेटकीपर बल्लेबाज होने के चलते ऋषभ पंत को कुछ ज्यादा ही फिटनेस पर  ध्यान देना होता है. ऐसे में ऋषभ पंत ने अपने घर में एक छोटा सा जिम भी बनवाया है. पंत की फैमिली में बहन साक्षी और मां सरोज शामिल हैं.

Rishabh Pant
  • 7/9

बाएं हाथ के बैटर ऋषभ पंत कारों के काफी शौकीन हैं. पंत के कार कलेक्शन में मर्सिडीज, ऑडी 8 और फोर्ड  जैसी कारें शामिल हैं. इन कारों की कीमत करोड़ों में है. पंत JSW स्टील, नाइकी, सिस्का, बूस्ट और बोट समेत कई ब्रांड को एंडोर्स कर चुके हैं.

Rishabh Pant
  • 8/9

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में ऋषभ पंत ने पंत ने कप्तानी की भूमिका अदा की थी. पांच मैचों की वह सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटा था क्योंकि बारिश के चलते बेंगलुरु में हुआ आखिरी मैच बेनतीजा रहा था.

 

Rishabh Pant
  • 9/9

उस सीरीज में हालांकि पंत बतौर कप्तान कुछ खास नहीं कर पाए थे. पंत 5 इनिंग्स में महज 58 रन बना सके थे. आईपीएल में भी उनका बैट उतना नहीं चला था. पंत ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबले खेलकर 30.90 की औसत से 340 रन बनाए. इस दौरान ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 44 रन रहा.

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty/BCCI/Instagram)