scorecardresearch
 
क्रिकेट

इंग्लैंड की हार से बौखलाए हैं माइकल वॉन, चौथे टेस्ट से पहले अहमदाबाद की पिच का उड़ाया मजाक

Michael Vaughan shares hilarious picture
  • 1/5

अहमदाबाद में भारत के हाथों दो दिन में टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम और उसके पूर्व खिलाड़ी पिच पर सवाल उठा रहे हैं. इसमें सबसे आगे पूर्व कप्तान माइकल वॉन हैं. वह भारतीय टीम के खिलाफ अपनी तीखी टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को 4-0 से सीरीज में हरा देगी. बाद में परिणाम क्या रहे ये सबके सामने है. 
 

Michael Vaughan shares hilarious picture
  • 2/5

वॉन ने ये भी कहा कि स्पिन को खेलने में जो रूट विराट कोहली से बेहतर हैं. उनके इन बयानों का जवाब भारतीय टीम मैदान में शानदार प्रदर्शन से देती रही. चेन्नई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया. इसके बाद वॉन ने चेपॉक की पिच पर सवाल उठाए और अब अहमदाबाद में हार के बाद भी वो पिच की आलोचना करके चर्चा में हैं. 

Michael Vaughan shares hilarious picture
  • 3/5

उन्होंने शनिवार को इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए मोटेरा की पिच का मजाक उड़ाया है. माइकल वॉन ने खेती करते हुए एक किसान की तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर के साथ वॉन ने लिखा कि मैं रिपोर्ट कर सकता हूं कि चौथे टेस्ट की तैयारी बहुत अच्छी चल रही है ... क्यूरेटर को जल्द ही उछाल मिलने और पांचवे दिन गेंद के घूमने की उम्मीद है.

Michael Vaughan shares hilarious picture
  • 4/5

आपको बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को मोटेरा में हुए पिंक बॉल टेस्ट में महज 2 दिन में ही हरा दिया. इंग्लैंड की हार के बाद से ही पिच की आलोचना हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज वॉन ने इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल पिचें तैयार नहीं करने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि भारत को अपनी मनमर्जी चलाने के लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, उतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बेअसर नजर आएगी. 

Michael Vaughan shares hilarious picture
  • 5/5

उन्होंने भारत की जीत को ‘खोखली' कहा, लेकिन स्वीकार किया कि मेजबान टीम बेहतर थी. उन्होंने कहा कि भारत ने तीसरा टेस्ट जीता लेकिन यह खोखली जीत थी. इस मैच में कोई विजेता नहीं रहा. भारत ने अपना कौशल दिखाया और यह मानने में कोई बुराई नहीं कि उपमहाद्वीप के हालात में वह बेहतर टीम है.