scorecardresearch
 
क्रिकेट

वनडे सीरीज के लिए इन 7 खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, 3 दिग्गज भी हैं शामिल

Indian team announced for England ODI series
  • 1/6

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया. भारतीय टीम तीन महीने बाद कोई वनडे सीरीज खेलेगी. आखिरी बार उसने दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे सीरीज खेली थी. तीन मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने उसे 2-1 से हराया था. इस दौरे में शामिल 7 खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

Indian team announced for England ODI series
  • 2/6

ये खिलाड़ी हैं रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल और संजू सैमसन. मनीष पांडे और संजू सैमसन को वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था. वहीं, मयंक अग्रवाल ने 2 मैचों में कुल 50 रन बनाए थे.
 

Indian team announced for England ODI series
  • 3/6

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शादी के कारण बाहर हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा चोट से उबर रहे हैं. वहीं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया दौरे में कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सके थे. इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा टी20 सीरीज में वह स्क्वॉड का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. 

Indian team announced for England ODI series
  • 4/6

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से खेली जाएगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज के तीनों वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे. ये मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को होंगे. तीनों मैच दोपहर डेढ़ बजे शुरू होंगे.

Indian team announced for England ODI series
  • 5/6

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा कोहनी की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और फिर टी20 सीरीज से बाहर रहे थे. हालांकि जडेजा ने नेट्स में अभ्यास शुरू कर दिया था, लेकिन वह वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज से आराम देने का फैसला पहले ही किया जा चुका था. तेज गेंदबाज ने निजी कारणों का हवाला देते हुए चौथे टेस्ट से नाम वापस लिया था. इसके बाद वह विवाह बंधन में बंध गए.
 

Indian team announced for England ODI series
  • 6/6

टीम इंडिया स्क्वॉड - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.