scorecardresearch
 

Ind Vs Aus CWG 2022: आखिरी ओवर में जीतकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, अब भारत से जंग

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नज़र इतिहास रचने पर है. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को फाइनल मैच खेलना है, यह गोल्ड मेडल मैच है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड को रौंदने के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं, उधर ऑस्ट्रेलिया भी आखिरी ओवर में जाकर न्यूजीलैंड को हराकर आई है. दोनों ही टीमों में कांटे की लड़ाई होगी.

X
India Vs Australia India Vs Australia
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ का फाइनल मुकाबला
  • टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था
  • ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जलवा है. टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी और अब हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम की नज़र गोल्ड मेडल पर है. फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से ऐसे है, ऐसे में ये जंग आसान नहीं होने वाली है. ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार रात को हुए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराया था. 

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में हुआ रोमांचक सेमीफाइनल 

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला लिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 का स्कोर बनाया. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डेविन ने 53 रनों की पारी खेली, उनके अलावा एमिला केर ने भी 40 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शूट ने 3 विकेट झटके.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी की खराब शुरुआत हुई, बेथ मूनी ने 36 रनों की पारी खेली. लेकिन कमाल किया ताहिला मैक्ग्राथ ने 23 बॉल में 34 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 20 रनों की ज़रूरत थी. यहां ऑस्ट्रेलिया का विकेट भी गिरा, लेकिन अंत में टीम जीत गई.

अब फाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग

भारतीय टीम ने ग्रुप मैच और सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन किया. कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात दी. पहले बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने 61 रनों की पारी खेली, उनके अलावा जेमिमा ने 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 161 रन बनाए और अंत में टीम इंडिया ने इस मैच को 4 रनों से जीता.

भारत अब ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में भिड़ेगा. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत अभी तक एक ही मैच हारा है, वो भी ऑस्ट्रेलिया से ही अपना पहला मुकाबला गंवाया है. उस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 154 रन बनाए थे, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 157 रन बना लिए थे और मुकाबला जीत लिया था. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें