scorecardresearch
 
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में मिचेल स्टार्क के छोटे भाई का जलवा, ऑस्ट्रेलिया के लिए जीता सिल्वर

मिचेल स्टार्क
  • 1/8

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अपनी कहर बरपाती गेंदों के लिए जाने जाते हैं. स्टार्क ने 2015 के वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विजयी रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का पार्ट हो चुके हैं. स्टार्क की वाइफ एलिसा हीली भी जानी-मानी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और फिलहाल कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

ब्रेंडन स्टार्क
  • 2/8

क्या आपको मालूम है कि मिचेल स्टार्क के छोट भाई ब्रेंडन स्टार्क भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं? 28 साल के ब्रेंडन स्टार्क क्रिकेट की बजाय एथलेटिक्स में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. ब्रेंडन स्टार्क हाई जम्पर हैं और उसमें वह ऑस्ट्रेलिया के काफी मेडल जीत चुके हैं.

ब्रेंडन स्टार्क
  • 3/8

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भी ब्रेंडन स्टार्क ने हाई जम्प इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. बुधवार को हुए मुकाबले में ब्रेंडन स्टार्क ने 2.25 मीटर की सर्वश्रेष्ठ कूद लगाकर यह उपलब्धि  हासिल की. बता दें कि इसी इवेंट में भारत के तेजस्विन शंकर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

ब्रेंडन स्टार्क
  • 4/8

ब्रेंडन स्टार्क ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2010 में यूथ ओलंपिक के जरिए किया था. तब उन्होंने 2.19 मीटर का जंप लगाकर सिल्वर मेडल जीता था. 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वो 8वें स्थान पर रहे. फिर ब्रेंडन स्टार्क ने 2016 के रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया, जहां वह हाई जम्प फाइनल में 15वें नंबर पर रहे थे.

ब्रेंडन स्टार्क
  • 5/8

ब्रेंडन स्टार्क का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 के कॉमनवेल्थ खेल में रहा, जहां 2.32 मीटर की छलांग लगाकर अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता. कुछ दिन बाद ही स्टार्क ने 2018 के डायमंड लीग का फाइनल जीतकर अपना लोहा मनवाया.

ब्रेंडन स्टार्क
  • 6/8

ब्रेंडन स्टार्क पिछले साल हुई टोक्यो ओलंपिक में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का पार्ट थे, जहां फाइनल में 2.35 मीटर की बेस्ट छलांग के साथ पांचवें नंबर पर रहे. ब्रेंडन का पर्सनल बेस्ट 2.36 मीटर है जो उन्होंने जर्मनी में हुए एक इवेंट के दौरान बनाया था.

 

ब्रेंडन स्टार्क
  • 7/8

ब्रेंडन स्टार्क की शादी लौरा टर्नर से हुई है. लौरा टर्नर भी एक एथलीट हैं. ब्रेंडन को जूते का कलेक्शन करने का काफी शौक है. साथ ही ब्रेंडन फोटोग्राफी में भी हाथ आजमाने की इच्छा रखते हैं.

मिचेल स्टार्क और ब्रेंडन स्टार्क
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (twitter/getty)