scorecardresearch
 
साइंस न्यूज़

टाइम ट्रैवल करने वाले Tik Toker का दावा... अगले साल Aliens का हमला होगा!

Tik Toker Time Traveller
  • 1/8

कभी-कभी कुछ लोग ऐसी भविष्यवाणियां करते हैं, जिनपर भरोसा करना मुश्किल होता है. अभी हाल ही में एक टिक टॉकर 'एस्थेटिकटाइमवार्पर' ने कहा कि वह टाइम ट्रैवेलर है. वह साल 2714 से इस समय में आया है. उसके बाद उसने दो और हैरान करने वाली बातें कहीं. दूसरी की अगले साल यानी 2022 में उल्कापिंडों की बारिश के साथ एलियंस धरती पर हमला करेंगे. तीसरी बात उसने कही कि समुद्र में डूबा हुआ अटलांटिस शहर वापस बाहर आएगा. या इंसानी वहां जाकर ह्यूमन-फिश लाइफ जीने पर मजबूर हो जाएंगे. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 2/8

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब टिक टॉक एकाउंट एस्थेटिकटाइमवार्पर (https://www.tiktok.com/@aesthetictimewarper?lang=en) ने धरती को बचाने के लिए भविष्यवाणी की हो. ऐसी कई भविष्यवाणियों की एक लिस्ट डेली स्टार नाम की वेबसाइट ने बनाई है. उसने इस टिक टॉक प्रोफाइल पर स्टोरी लिखी है जिसमें इसकी कई भविष्यवाणियों के बारे में डिटेल से बताया है. साल 2021 से 2022 के बीच पांच मुख्य तारीखों को याद रखने के लिए कहा है. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 3/8

टिक टॉक एकाउंट एस्थेटिकटाइमवार्पर (aesthetictimewarper) का कहना है कि साल 2021 और 2022 के बीच तीन किशोर एक ऐसा पोर्टल खोलेंगे जिससे आप अल्टरनेट यूनिवर्स यानी वैक्लपिक ब्रह्मांड में जा सकेंगे. यह काम दिसंबर 2021 में होगा. वैक्लपिक ब्रह्मांड में जाने के लिए आपको T.Rex डायनासोर के अंडों का उपयोग करना होगा. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 4/8

प्राचीन कहानियों में जिस अटलांटिस शहर (Atlantis City) का जिक्र आता है कि वह साल 2022 में समुद्र से बाहर निकल आएगा. जिसपर इंसान और मछलियां साथ रह रहे होंगे. या यूं कह लें कि वहां पर मरमेड्स यानी जलपरियों का राज होगा. (प्रतीकात्मक फोटोः पिक्साबे)

Tik Toker Time Traveller
  • 5/8

इस टिक टॉक एकाउंट का दावा है कि NASA को अगले साल अगस्त तक एक दूसरी पृथ्वी मिल जाएगी. जहां पर आठ इंसानों को सुपर पावर मिलेगा. ये आठ इंसान अगले साल अक्टूबर में सूरज से अत्यधिक ऊर्जा हासिल कर लेंगे. इसके अलावा उल्कापिंडों की बारिश होगी. जिसके साथ एलियंस धरती पर आएंगे और वो इंसानों पर हमला करेंगे. यह उल्कापिंडों की बारिश दो हफ्तों तक चलेगी. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 6/8

टिक टॉक एकाउंट एस्थेटिकटाइमवार्पर (aesthetictimewarper) के इस वीडियो को करीब 40 लाख लाइक्स मिले हैं. इसके 6.11 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इसके बावजूद इस टिक टॉकर के इस वीडियों पर अलग-अलग तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. कोई लिख रहा है कि मैं इस समय यह टिक टॉक देखते या बनाते समय टाइम ट्रैवल कर रहा हूं. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 7/8

इस एकाउंट के खिलाफ भी बहुत से लोगों ने लिखा है. इनके जवाब में टिकटॉकर ने लिखा है कि वह टाइम ट्रैवलर है. इसलिए लोगों को इन पांच तारीखों को याद रखना चाहिए, जिसका जिक्र वह अपने वीडियो में कर रहा है. इस हफ्ते ही एक अन्य टिकटॉकर ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उसने कहा कि वह 2027 से आया है. साथ ही उसने एक शहर का वीडियो दिखाया जो खाली थी. यह बताने के लिए वह धरती पर आखिरी इंसान था. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)

Tik Toker Time Traveller
  • 8/8

उसका दावा है कि वह भविष्य में फंस गया है. क्योंकि धरती की आबादी आपदाओं की वजह से साफ हो गई है. इस वीडियो में कोई स्पैनिश शहर का जिक्र किया जा रहा है. जो पूरी तरह से खाली है. ऊपर घने बादल हैं और बारिश हो रही है. (प्रतीकात्मक फोटोः गेटी)