scorecardresearch
 
अध्यात्म

Dreams and Money: ये 10 सपने दिखने का मतलब है कि आपको होने वाला है धन लाभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार
  • 1/11

एशो-आराम से भरी जिंदगी हर कोई चाहता है पर हर किसी का ये सपना सच हो जाए, यह भी जरूरी नहीं है. कुछ लोग इसे पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं तो कई ऐसे भी हैं जो सिर्फ घर बैठे अमीर होने सपने देखते हैं. देखा जाए तो बिना मेहनत किए धनवान बनना मुश्किल है, लेकिन कई बार आप सोते समय नींद में उन सपनों को देख लेते हैं जो वास्तव में आपके अमीर बनने का संकेत देते हैं. दरअसल, स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने, भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर संकेत देते हैं. इनमें से कुछ सपने डरावने होते हैं तो कुछ अच्छा होने की तरफ इशारा करते हैं. आइए जानते हैं सपनों में दिखने वाली ऐसी कुछ चीजों के बारे में जो अमीर बनने की ओर संकेत करती हैं.

सपने में देवी-देवताओं का दिखना
  • 2/11

सपने में देवी-देवताओं का दिखना- सपने में देवी-देवताओं का दिखना शुभ माना जाता है. यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको धन लाभ हो सकता है और जीवन में सफलता मिल सकती है. इस सपने के अनुसार, आप जल्दी ही धनवान हो सकते हैं.

नृत्य करती हुई लड़की
  • 3/11

नृत्य करती हुई लड़की- सपने में किसी लड़की को नाचते हुए दिखने से लाभ की प्राप्ति होती है. ज्योतिष के अनुसार, सपने में किसी डांस करती हुई लड़की को देखना धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है.

कदम के पेड़
  • 4/11

कदम के पेड़- कदम का पेड़ देव वृक्ष माना जाता है. सपने में कदम का पेड़ देखना शुभ होता है. शास्त्रों के अनुसार, सपने में कदम का पेड़ देखने से धन की प्राप्ति होती है, स्वास्थ्य अच्छा रहता है और मान-सम्मान बढ़ता है.

आंवला और कमल का फूल
  • 5/11

आंवला और कमल का फूल- अगर सपने में आंवला और कमल का फूल दिख जाए तो यह बेहद शुभ होता है. हिंदू धर्म में आंवले और कमल के फूल का उपयोग पूजा-पाठ के लिए किया जाता है. सपने में इन चीजों का दिखना इस ओर संकेत करता है कि आप जल्द ही धनवान होने वाले हैं.

सपने में किसान देखना
  • 6/11

सपने में किसान देखना- सपने में किसान देखना धन लाभ का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी किसान को खेत में काम करते हुए देखना यह दर्शाता है कि आपको किसी अज्ञात स्त्रोत से धन प्राप्त होगा.

खुद को अंगूठी पहने हुए देखना
  • 7/11

खुद को अंगूठी पहने हुए देखना- सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखने से भी धन की प्राप्ति होती है. अगर आप सपने में खुद अंगूठी पहने देखते हैं तो यह इस बात की ओर संकेत देता है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है.

सपने में महल देखना
  • 8/11

सपने में महल देखना- सपने में महल देखना शुभ संकेत होता है. कहा जाता है कि किसी व्यक्ति द्वारा सपने में महल देखना बहुत अधिक धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है.

गाय का दूध निकालना
  • 9/11

गाय का दूध निकालना- शास्त्रों के अनुसार, गाय में सभी देवी-देवता विद्यमान रहते हैं. इसलिए सपने में गाय का दूध निकालते हुए देखना शुभ माना जाता है. सपने में गाय का दूध निकालना धन का सूचक माना जाता है. इसलिए ऐसे सपना देखने से जल्द ही धन की प्राप्ति हो सकती हैं.

सपने में हाथी देखना
  • 10/11

सपने में हाथी देखना- सपने में हर जानवर को देखना शुभ नहीं होता है पर हाथी देखना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हाथी को देखने से पता चलता है कि आपको किसी स्त्रोत से धन प्राप्त हो सकता है.

सपने में चूहा देखना
  • 11/11

सपने में चूहा देखना- चूहा भगवान गणेश का वाहन है. अगर आपको सपने में चूहा दिखाई देता है तो आपको कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. कहा जाता है कि सपने में चूहों को देखना आपके घर में धन आने की ओर संकेत देता है.