scorecardresearch
 
राशिफल

Rashifal 2021: नौकरी-करियर में 4 राशियों को बेशुमार सफलता, आपके लिए कैसा रहेगा 2021?

2021 में 4 राशियों को तरक्की
  • 1/13

जॉब-करियर के लिहाज से देखें तो साल 2020 लोगों के लिए बेहद भयानक रहा है. अब 2021 में लोग किसी अच्छे परिवर्तन की उम्मीद कर रहे हैं. लग्न राशि में ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति सभी 12 राशियों (2021 yearly horoscope) का भविष्य बयां कर रही है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष, कर्क, मकर और मीन राशि (Rashifal 2021) वालों के लिए नया साल जॉब और करियर के लिए लिहाज से अच्छा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए 2021 शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा. मनचाहे फल की प्राप्ति होगी. करियर और पेशे के दसवें घर में कई ग्रहों की स्थिति पूरे साल अच्छी रहेगी. पेशेवर जीवन में नई उपलब्धि हासिल करेंगे. 2021 में मिले नए अवसर जीवन को सही दिशा देंगे. कुछ जातकों को इस वर्ष विदेशी कंपनियों से जुड़ने का मौका भी मिल सकता है. इस साल पदोन्नति या लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. जनवरी, अप्रैल, और सितंबर काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं. इस बीच अच्छे अवसर मिलेंगे.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए भी 2021 काफी अच्छा रहेगा. पेशे और करियर का स्वामी शनि साल भर भाग्य और किस्मत के घर में रहेगा. आपके प्रयासों और विचारों को भरपूर समर्थन मिलेगा. किस्मत भी आपका भरपूर साथ देगी. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को इस वर्ष पदोन्नति या वेतन वृद्धि के साथ मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है हालांकि, 23 मई से 11 अक्टूबर 2021 तक शनि के वक्री रहने तक जरा संभलकर रहना होगा. इस समय अवधि में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए 2021 उतार-चढ़ाव, बदलाव और कुछ अप्रत्याशित घटनाएं लेकर आ सकता है. जनवरी से लेकर मार्च तक दसवें घर के स्वामी बृहस्पति के साथ ज्यादातर ग्रह परिवर्तन और बदलाव के आठवें घर में स्थित रहेंगे. इससे करियर में कुछ चुनौतियों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आशावादी रहें और कार्यस्थल पर डटकर काम करें. मार्च से सितंबर के बीच कई अच्छे अवसर भी आपको मिल सकते हैं. उत्तरार्ध के बाद स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कार्यक्षेत्र के मामलों में कर्क राशि के जातकों के लिए साल 2021 काफी शुभ साबित होगा. आपके दसवें घर का स्वामी मंगल अपने घर में स्थित होगा. नौकरी और व्यापार में लंबी समय से चली आ रहीं बाधाएं इस साल खत्म होंगी. पदोन्नति, वेतन वृद्धि और कार्यक्षेत्र के उच्च पद भी मिलने की प्रबल संभावना है. सातवें घर में शनि की उपस्थिति पेशेवरों के लिए अच्छे नतीजे लाएगी. जो लोग नौकरी से अलग कोई व्यवसाय शुरू करने का विचार कर रहे हैं, उनके लिए साल बेहद शुभ रहेगा.

सिंह
  • 6/13

सिंह- साल 2021 में सिंह राशि के जातकों को भी शानदार परिणाम मिलने की संभावना है. इस पूरे साल आप जीवन की महान उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब रहेंगे. ग्रहों की स्थिति ये दर्शाती है कि आप कार्यस्थल पर पहले से ज्यादा मेहनती और कुशल होकर उभरेंगे. कूटनीतिक और चतुराई भरा व्यवहार आपको कठिन परिस्थितियों से आसानी से निपटने में मदद करेगा. वरिष्ठ प्रबंधन से आपको प्रशंसा मिलेगी. बस जनवरी से 13 अप्रैल तक और नवंबर से साल के अंत तक थोड़ा संभलकर रहें.

कन्या
  • 7/13

कन्या- 2021 में कन्या राशि के पेशेवर लोगों के लिए शुरुआत अच्छी होगी. करियर के मामले में आगे बढ़ने में सफल होंगे. पांचवें घर में शनि की उपस्थिति एकाग्रता भंग करने का काम करेगी. अप्रैल और सितंबर के बीच समय महत्वपूर्ण साबित होगा. बृहस्पति का आपके दसवें घर में रहेगा. अगर आपको नौकरी बदलनी है या पेशे से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो यह समय एक बेहद शुभ समय साबित हो सकता है. 16 अप्रैल से 01 मई के बीच करियर से जुड़ी दिक्कत हो सकती हैं.

तुला
  • 8/13

तुला- जनवरी से मार्च 2021 के बीच तुला राशि के जातक खुद को आलस या अनकन्फर्टेबल फील करेंगे. उनके काम पर इसका बुरा असर पड़ेगा. इसके बाद सफलता के कुछ बेहतरीन मौके भी निकल सकते हैं. मार्च में सितारे ग्यारहवें घर के स्वामी सूर्य के साथ छठे घर में प्रवेश करेंगे, जिसके बाद कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. 7 अप्रैल से 14 सितंबर तक बुद्धि के पांचवें घर में बृहस्पति की उपस्थिति नए विचारों को जन्म देगी. यहां से आपकी स्थिति बेहतर होने लगेगी. कड़ी मेहनत के बूते आप काफी लाभ उठा सकते हैं.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- तीसरे भाव और चर राशियों में ग्रहों की स्थिति वृश्चिक राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम नहीं लाएगी. ग्रहों की स्थिति आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी और सुस्ती का कारण बनेगी. परिणामस्वरूप आप किसी भी काम को सही ढंग से करने में असफल साबित होंगे. इसके अलावा आपकी लग्न राशि में क्रूर केतु ग्रह की मौजूदगी आक्रामकता और बेचैनी बढ़ाएगी. साल की पहली छमाही यानी 15 जुलाई तक स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है. अगर आप नौकरी बदलने के बारे में या कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अभी थोड़ा इतंजार करें.

धनु
  • 10/13

धनु- साल 2021 करियर और पेशे के लिहाज से आपके लिए अच्छे नतीजे लेकर आएगा.जनवरी से अप्रैल 2021 तक आपको थोड़ा अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इस दौरान आपका राशि स्वामी दुर्बल अवस्था में होगा. हालांकि, अप्रैल 2021 से जब बृहस्पति आपके तीसरे घर में जाएगा तो सक्रियता, साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरी में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. मई, जून, अगस्त, सितंबर के महीने आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि, आपके भाग्य स्वामी सूर्य की चाल इस समय के दौरान अनुकूल रहेगी.

मकर
  • 11/13

मकर- करियर और नौकरी के लिहाज से 2021 आपके लिए काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. ग्रहों की स्थिति करियर और पेशे में ऊंची छलांग लगाने में आपके लिए मददगार साबित होगी. भाग्य और किस्मत का पूरा साथ भी दिलाएगी. आप अपने करियर में नयी बुलंदियों को हासिल कर सकेंगे. 6 अप्रैल से आपके दसवें घर में बृहस्पति का पहलू सकारात्मक परिणामों को और बढ़ाएगा. हालांकि जून से अक्टूबर तक आपको करियर में थोड़ा संभलकर चलना होगा. यदि आप नई नौकरी या प्रोमोशन की राह देख रहे हैं तो मार्च, अप्रैल, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीने आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ सकते हैं.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- ग्रहों की स्थिति आपके पेशेवर जीवन में कई उतार-चढ़ाव लाने की संभावना है. नई नौकरी की तलाश कर रहे कुंभ राशि के जातकों को जनवरी, फरवरी और अप्रैल के महीने में मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. सह-कर्मियों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा. नवंबर और दिसंबर के महीने कार्यस्थल पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए बहुत अच्छे साबित होंगे. उचित विश्लेषण किए बिना किसी काम में शामिल होना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. इसलिए अच्छे परिणाम पाने के लिए अपनी इस प्रवृत्ति पर काम करने की कोशिश करें.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि के जातकों को 2021 में जनवरी से मार्च तक काफी ज्यादा मुनाफा प्राप्त होने की संभावना है. आप इस समय बेहद व्यस्त रहेंगे. मीन राशि के जो जातक अपनी पेशेवर जिंदगी में कोई नया मौका तलाश रहे हैं, उन्हें मई और अगस्त के महीने में खुशखबरी मिल सकती है. 07 अप्रैल से 14 सितंबर के बीच के महीने में आपको पेशे से संबंधित कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद करने वाले जातकों को दिसंबर में अच्छी खबर मिल सकती है. नौकरी या पेशा बदलने के लिए अवसरों की तलाश में जुटे लोगों को जून और अगस्त के महीने में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं.