scorecardresearch
 
राशिफल

Rashifal 2021: 2021 की 5 भाग्यशाली राशियां, जानें नए साल में किसकी चमकेगी किस्मत

2021 की 5 भाग्यशाली राशियां
  • 1/13

साल 2021 कई राशियों (Rashifal 2021) के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ सकता है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, 2021 में पांच राशियों के लोग बेहद भाग्यशाली (2021 luck zodiac sign) होंगे. कर्क, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वालों के लिए नया वर्ष कई मायनों में लाभकारी सिद्ध होगा. इन राशियों में न सिर्फ धन और आय के स्रोत बढ़ेंगे, घर-परिवार में भी सुख-शांति का माहौल रहेगा. आइए जानते हैं 2021 में सभी 12 राशियों का हाल कैसा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- 2021 में मेष राशि वालों को करियर में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी तो वहीं आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. शुरुआती दिनों स्थिति डगमगाएगी. जनवरी-फरवरी नौकरीपेशा जातकों को सावधानी बरतनी होगी. आपके कर्म भाव के स्वामी शनिदेव अस्त रहेंगे. हालांकि व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय बेहतर रहेगा. आमदनी बढ़ाने के कई मौके प्राप्त होंगे. माता-पिता को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. सितंबर से नवंबर के बीच आपको आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है. छात्रों के लिए जनवरी, मार्च, मई, जुलाई और नवंबर का समय जहां बेहद अनुकूल रहेगा, वहीं फरवरी, अप्रैल, जून, अगस्त, सितंबर और दिसंबर में आपको सतर्कता बरतनी होगी.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- 2021 में नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और प्रगति का लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक जीवन में परिणाम थोड़े कम अच्छे होंगे. आर्थिक तंगी हो सकती है.  ग्रहों की स्थिति इशारा करती है कि छात्रों के लिए समय थोड़ा कठिन रहेगा. अच्छे फल प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. इसके अलावा पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है. वैवाहिक जीवन में समस्याएं हो सकती हैं. मानसिक तनाव बढ़ा रहेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से समय चिंताजनक है, क्योंकि राहु-केतु की उपस्थिति आपको स्वास्थ्य हानि दे सकती है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- अगले वर्ष आपको करियर में बहुत उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मियों की मदद न मिलने से परेशानी होगी. पदोन्नति और बड़े लाभ के लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी. व्यापारी जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. बड़ा लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतें. आर्थिक जीवन में साल की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी. बीच में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. साल के मध्यम में धन हानि होने के योग बनते नजर आ रहे हैं. छात्रों को इस वर्ष मेहनत और प्रयासों के बाद ही सफलता मिलेगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों को करियर में रफ्तार पकड़ने का अवसर मिलेगा. तरक्की और पदोन्नति भी संभव है. व्यापारी जातकों के लिए यह वर्ष निवेश के लिए बेहद सफल रहने वाला है. मेहनत के दम पर हर परेशानी से निकलने में कारगर होंगे. छात्रों के लिए साल अच्छा है. इस साल उन्हें अपने हर विषय को समझने में सफलता मिलेगी. किसी बड़े निर्णय के चलते आप परिवार वाले आपके विरुद्ध खड़े नजर आएंगे. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपके लिए 2021 बेहद अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य के मामलों में आपको कुछ सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि के जातक शत्रुओं पर हावी रहेंगे. सभी कार्य समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी. आर्थिक जीवन में थोड़े खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन धन की कहीं से कमी नहीं होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. कर्जों से मुक्ति मिलेगी. विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को बहुत प्रयास के बाद ही सफलता मिलेगी. लाइफ पार्टनर का साथ मिलेगा और वो अपने पेशेवर जीवन में बेहतर करने में सफल होंगे. यदि आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपकी मुलाकात किसी खास शख्स से हो सकती है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- नौकरी और करियर के मामले में साल 2021 सामान्य रहने वाला है. हालांकि जो जातक व्यवसाय करते हैं, उनके लिए समय अच्छा रहेगा. बिजनेस पार्टनरशिप में लाभ होगा. ग्रहों और नक्षत्रों के संयोग से आर्थिक जीवन में थोड़े कष्ट हो सकते हैं. लेकिन राहु की शुभ दृष्टि आपको शुभ फल देते हुए धन कमाने के कई मौके देगी. छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी. शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी की मदद से कार्यक्षेत्र में फायदा मिलेगा. स्वास्थ्य के नजरिए से यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि वालों को करियर में अनुकूल फल प्राप्त होंगे. व्यापार कर रहे जातकों को किसी गुप्त स्रोत से धन लाभ होगा. आप धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. छात्रों के लिए इस वर्ष का मध्य भाग सबसे बेहतरीन होगा. इस दौरान विद्यार्थी अपना अच्छा प्रदर्शन देने में सफल होंगे.  संतान के लिए समय अच्छा रहेगा. यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो ये वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रेम विवाह होने के योग बनते नजर आ रहे हैं. हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस साल करियर में आपको बहुत सी चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी. व्यापार कर रहे जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. लेकिन अचानक से बढ़े खर्चे आपकी मुश्किल बढ़ा सकते हैं. नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों को इस साल शुभ समाचार मिल सकता है. संतान पक्ष अच्छा रहेगा. बच्चों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. आपके स्वास्थ्य को देखें तो इस साल आपको अचानक से कोई रोग विशेष परेशानी दे सकता है.

धनु
  • 10/13

धनु- व्यापार कर रहे जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा रहने वाला है. उन्हें बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी. उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लेकिन नौकरी करने वालों के लिए परिणाम सामान्य रहने वाले हैं. छात्रों को इस वर्ष शिक्षा में कामयाबी मिलेगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर भी प्राप्त होगा. छोटे भाई-बहन आपका सहयोग करते दिखाई देंगे. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने से उनके जीवन में तनाव बढ़ेगा. प्रेमी जातकों के लिए 2021 बेहद  रोमांटिक पल लेकर आ सकता है.

मकर
  • 11/13

मकर- करियर में कठोर परिश्रम के बाद ही आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा लोगों को परिणाम सामान्य मिलेंगे. हालांकि व्यापारियों के लिए ये साल शुभ रहने वाला है. आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएगी, लेकिन बाद में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी दूर करेगी. विद्यार्थियों को अच्छे फलों की प्राप्ति होगी. 2021 में माता को स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. घर में खुशी का अभाव नजर आएगा. दांपत्य जीवन में नीरसता महसूस होगी.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- करियर के लिहाज से 2021 आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. विशेष तौर से मध्य के बाद का समय आपके लिए प्रतिकूल रहेगा. आर्थिक जीवन में अचानक से खर्च में वृद्धि नजर आएगी, जिसके चलते कुछ समय के लिए आर्थिक तंगी महसूस होगी. व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र के संबंध में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी से मदद की उम्मीद कर सकते हैं. इस वर्ष स्वास्थ्य जीवन कुछ कमजोर रह सकता है.

मीन
  • 13/13

मीन- आपका करियर इस समय रफ्तार पकड़ता दिखाई देगा. व्यापारी जातकों को भी बिजनेस को विस्तार देने का मौका मिलेगा. आर्थिक जीवन में आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे. हालांकि थोड़े खर्चों में भी इजाफा होगा. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ता बेहतर होगा. संतान पक्ष को भी पढ़ाई में बेहतर करने के अवसर प्राप्त होंगे. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो प्रेमी के साथ मिलकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. लव मैरिज के भी योग हैं. स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष विशेष उत्तम रहेगा.