scorecardresearch
 
राशिफल

April 2021 Rashifal: धनु राशि वाले ठगों से सावधान! जानें अप्रैल में कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

जानें अप्रैल में कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल
  • 1/13

April 2021 Rashifal: अप्रैल का महीना शुरू हो गया है और ये महीना कई राशियों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा से जानते हैं कि ये महीना किन राशि के जातकों को लाभ देगा और किन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

मेष
  • 2/13

मेष- वाणी व्यवहार में सहजता रखने की सलाह संग आया अप्रैल मिश्रित फलकारक है. पूर्वार्ध में नीति नियमों का ध्यान रखें. बजट बनाकर चलें. उत्तरार्ध में साहस पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. संपर्क संचार का लाभ मिलेगा. नवीन प्रयासों में गति आएगी. वरिष्ठ सहयोगी होंगे. निजी मामलों में व्यस्तता बनी रह सकती है.

वृषभ
  • 3/13

वृष- अतिउत्साह पर नियंत्रण की सलाह वाला माह है. वादों पर खरे उतरें. प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर बनेंगे. लोगों का विश्वास जीतेंगे. अपेक्षाओं को पूरा करेंगे. भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी. धर्म आस्था बढ़ेगी. पूर्वार्ध में आर्थिक कार्यों को पूरा कर सकते हैं. उत्तरार्ध कार्य विस्तार और खर्च को बढ़ाएगा.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- रिश्तों में मधुरता बनाए रखने पर जोर देने वाला माह है. साख सम्मान बनाए रखेंगे. आस्था विश्वास को बल मिलेगा. यात्रा के योग बन सकते हैं. बौद्धिक प्रयासों में प्रभावी रहेंगे. प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे. पूर्वार्ध में सक्रियता और सटीकता का लाभ उठाएंगे. समय प्रबंधन बनाए रखें. उत्तरार्ध में लाभ में वृद्धि होगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए अप्रैल माह शुभकर है. लाभ और व्यापार बढ़ेगा. नए लोगों से भेंट के अवसर बनेंगे. शुभ प्रस्तावों में गति आएगी. दाम्पत्य में सुख सौख्य बना रहेगा. उद्यम से जुड़े जन अधिक अच्छा करेंगे. महत्वपूर्ण मामलों में गति आ सकती है. पेशेवरता पर जोर दें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह
  • 6/13

सिंह- स्वास्थ्य पर फोकस रखने की सलाह संग आया अप्रैल प्रयासों को गति देने वाला है. उत्तरोत्तर शुभता बनी रहेगी. भूमि भवन से जुड़े मामले बनेंगे. महत्वपूर्ण प्रस्तावों का समर्थन मिलेगा. समकक्षों से तालमेल संपर्क बढ़ेगा. पूर्वार्ध में निजता का ध्यान रखें. उतरार्ध में आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी.

कन्या
  • 7/13

कन्या- यात्रा में सतर्कता की सलाह संग आया अप्रैल कर्मठता पर जोर देने वाला है. अवसरों का लाभ उठाएं. सभी वर्ग के जन सहयोगी होंगे. लंबी दूरी की यात्रा संभव है. ऊर्जावान रहेंगे. उच्चशिक्षा से जुडे़ जन अच्छा करेंगे. पूर्वार्ध में तैयारी से आगे बढ़ें. संपर्क संचार बेहतर रहेगा. उत्तरार्ध में नीति नियमों का पालन करेंगे.

तुला
  • 8/13

तुला- पेशेवरता बढ़ाता आया माह योजनागत ढंग से आगे बढ़ने का संकेतक है. लापरवाही न करें. लक्ष्य पाने में सफल होंगे. करियर कारोबार में गति आएगी. जिद और जल्दबाजी न दिखाएं. प्रबंधन प्रशासन संबंधी कार्यों में धैर्य रखें. पूर्वार्ध में कर्मठता का लाभ मिलेगा. उत्तरार्ध में लीडरशिप से सभी को प्रभावित करेंगे.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- प्रेम विश्वास उमंग उत्साह बढ़ाता आया अप्रैल दाम्पत्य में धैर्य बनाए रखने का संकेतक है. प्रतिस्पर्धा में अच्छा करेंगे. मेहनत पर भरोसा रखेंगे. जीवनसाथी का ध्यान रखें. साथियों की सुनें. पूर्वार्ध में नियमानुशासन का पालन करें. उत्तरार्ध में गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. पेशेवरता अपनाएं. यात्रा में सतर्कता बढ़ाएं.

धनु
  • 10/13

धनु- ठगों से सावधान रहने वाला माह है. दाम्पत्य में प्रेम पवित्रता और विश्वास बढ़ेगा. साथी विश्वस्त रहेंगे. नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी. पूर्वार्ध में टीम वर्क पर जोर दें. उत्तरार्ध में अनुकूलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा. अप्रत्याशित सफलता के संकेत हैं. बजट का ध्यान रखें. नपा तुला जोखिम उठाएं.

मकर
  • 11/13

मकर- संपर्क बढ़ाता आया अप्रैल सक्रियता बढ़ाने का माह है. निम्न सोच वालों से दूरी रखें. सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते रहें. पठन-पाठन में रुचि लें. विरोधी शांत रहेंगे. सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. बंधुजनों से भेंट होगी. उत्तरार्ध में धैर्य रखें. मेहमानों का सम्मान करें. नवीन प्रयासों को गति देंगे.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- घर परिवार और रिश्तों में खुशियां भरता आया अप्रैल उत्तरोत्तर शुभकर है. उमंग उत्साह बनाए रखेंगे. अपनों के साथ बनाकर चलें. कार्य व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पेशेवरता बढ़ी हुई रहेगी. विरोधी शांत रहेंगे. पूर्वार्ध में महत्वपूर्ण कार्यों को तेजी से पूरा करें. उत्तरार्ध में प्रतिभा प्रदर्शन से जगह बनाएंगे.

मीन
  • 13/13

मीन- साहसिक कार्यों में जुटने का संकेतक माह है. स्थानांतरण और पदोन्नति संभव है. कार्य व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पूर्वार्ध में सबको साथ लेकर चलेंगे. उत्तरार्ध में रक्त संबंधों में गति आएगी. खानपान संवरेगा. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में सफलता पाएंगे. न्यायिक मामलों में सफलता मिलेगी. उलझन तनाव से बचें.