scorecardresearch
 
राशिफल

Brihaspati rashi Parivartan september 2021: बृहस्पति का मकर राशि में प्रवेश आज, शनि-गुरु साथ होने से 4 राशि वाले मालामाल

बृहस्पति का मकर राशि में प्रवेश
  • 1/13

सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति 14 सितंबर यानी आज मकर राशि में प्रवेश कर लिया है. इस राशि में शनि पहले से विराजमान है. ज्योतिषविदों का कहना है कि शनि-गुरु की युति से कर्क, तुला, धनु और मीन राशि वालों को धन लाभ होगा. आइए जानते हैं यह गोचर सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- इस गोचर के दौरान इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन में वृद्धि मिल सकती है. आर्थिक रूप से आप सहज महसूस करेंगे. जरूरी खर्चों के लिए आपको पर्याप्त धन रखने की सलाह दी जाती है.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- पेशेवर जीवन पर नजर डाली जाए तो नौकरी के वो अवसर जिनकी तलाश आप लंबे समय से कर रहे थे, आपको मिल सकते हैं. आपके ईमानदार प्रयासों के चलते इस समय आपको पदोन्नति और पहचान मिल सकती है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस गोचर के दौरान, व्यवसाय करने वाले जातक ग्राहकों से अच्छे सौदे प्राप्त करेंगे. नौकरी पेशा लोगों को अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता हैआर्थिक रूप से सचेत रहना होगा. इस समय किसी से उधार लेने या किसी को उधार देने से बचें.

कर्क
  • 5/13

कर्क- वेतन में वृद्धि की भी संभावना है. इस राशि के कुछ जातकों को नौकरी के बेहतर अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. जो लोग एक नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं वह भी इस दौरान आगे बढ़ सकते हैं. इस दौरान कोई बड़ा खर्चा भी नहीं होगा.

सिंह
  • 6/13

सिंह- नौकरीपेशा लोगों को मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे. आपके रिश्तेनातों पर नजर डाली जाए तो किसी न किसी वजह से आप असहज या अशांत महसूस कर सकते हैं. इस राशि के जातकों को इस दौरान कोई भी नया रिश्ता नहीं जोड़ना चाहिए और ग्रह नक्षत्रों की चाल को अपने अनुकूल होने तक इंतजार करना चाहिए.

कन्या
  • 7/13

कन्या- विद्यार्थियों के लिए भी यह समय फायदेमंद होगा, क्योंकि उन्हें किसी बड़े संस्थान में काम करने का अवसर मिल सकता है.  वित्तीय रूप से यह संपत्ति या वाहनों में निवेश करने का एक अच्छा समय हो सकता है. लाभ मिलने के पूरे आसार हैं.

तुला
  • 8/13

तुला- कारोबार में उचित कार्य और मुनाफे के लिए इस राशि के कारोबारियों को कड़ी मेहनत करनी होगी. हालांकि आपकी कुंडली में शनि और गुरु की स्थिति पर भी काफी कुछ निर्भर करता है. कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको चिंतित कर सकती हैं. स्वास्थ्य की उचित देखभाल करें.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं, इसलिए खुद को इसके लिए तैयार रखें. अपने प्रयासों को गति देने के लिए यह सही समय है. नई नौकरी पाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करें. आर्थिक पक्ष को देखें तो इस दौरान अनावश्यक व्यय हो सकते हैं.

धनु
  • 10/13

धनु- वित्तीय मोर्चे पर निवेश से इस अवधि में आप लाभ कमा सकते हैं और धन की बचत के लिए भी यह समय अनुकूल है. मानसिक और शारीरिक रूप से गलत दिशा में जाने से बचें. व्यवसाय या पेशेवर जीवन में वृद्धि की संभावना है. आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मेहनत और समर्पण की जरूरत होगी.

मकर
  • 11/13

मकर- यह समय आपकी परीक्षा का समय माना जा सकता है और इस अवधि के दौरान भौतिकवादी सुखों में कमी आ सकती है. आपको यह सलाह दी जाती है कि धैर्य बनाए रखें और अति आत्मविश्वास से बचें. जो लोग शादी करने वाले हैं उनके जीवन में भी कुछ रुकावटें आ सकती हैं.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- आर्थिक रूप से इस गोचर के दौरान आपके खर्च बढ़ सकते हैं. गैर जरूरी खर्च आपको परेशान कर सकते हैं. संपत्ति से संबंधित मामलों से निपटने के लिए आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि धोखा मिलने की भी संभावना है. यदि आप अचल संपत्ति बेच रहे हैं तो आप सौदे को अंतिम रूप देने में समस्या का सामना कर करते हैं.

मीन
  • 13/13

मीन- आय के साधन बढ़ेंगे. वित्तीय रूप से यह आपके लिए एक अच्छी अवधि है और इस दौरान किया गया निवेश आपको भविष्य में लाभ देगा. आपको अपने भाई-बहनों और परिवार के सदस्यों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. विवाह जैसे शुभ कार्य भी इस गोचर के दौरान हो सकते हैं.