scorecardresearch
 

Vastu Tips For Money: यदि आप में भी हैं ये 4 आदतें, तो रुपये-पैसे की समस्या से जूझते रहेंगे

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि माता लक्ष्मी की कृपा चाहिए, तो अपनी कुछ बुरी आदतों को छोड़ना होगा और अच्छी आदतों को अपनाना होगा. आइये जानतें हैं कि आपकी किन आदतों की वजह से लक्ष्मी जी आपसे रूठती हैं

Vastu Tips For Money Vastu Tips For Money
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छोटी-छोटी आदतों से होती है धनहांनि
  • बाथरूम में कभी नहीं रखें खाली बाल्टी
  • शाम के समय कभी भी दान देने से बचें

Vastu Tips: धन और स्वास्थ्य दो ऐसी चीजें हैं, जो हर किसी के जीवन में बहुत महत्व रखती हैं. यदि धन की कमी हो जाए और स्वास्थ्य भी सही न हो, तो अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. हालांकि बहुत सी चीजें मनुष्य के हाथ में नहीं होती हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ छोटी-छोटी आदतें हमारी आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य पर बहुत अधिक प्रभाव डालती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि माता लक्ष्मी की कृपा चाहिए, तो अपनी कुछ बुरी आदतों को छोड़ना होगा और अच्छी आदतों को अपनाना होगा. आइये जानते हैं कि आपकी किन आदतों की वजह से लक्ष्मी जी आपसे रूठती हैं और रुपये पैसे की कमी होने लगती है. 

इन आदतों को बदल लें 

1. कई लोगों की आदत होती है, कि बिस्तर पर भी बैठकर खाना खाने लगते हैं. वास्तु शास्त्र में इस आदत को गलत माना गया है. ऐसे लोगों के घर में समृद्धि का वास नहीं होता है. उनकी सफलता की राह में रुकावटें ही नहीं आतीं, बल्कि कर्जा जल्दी चढ़ता है और व्यक्ति अस्वस्थ रहता है.

2. घर का मुख्य स्थान होता है रसोई. रसोई को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. रसोई में जूठे बर्तन रखना सही नहीं होता है. माना जाता है कि जूठे बर्तन रखने से आर्थिक परेशानियां आती हैं. इसलिए हमेशा रात को बर्तन साफ करके ही सोना चाहिए. 

3. रात के समय बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए, इससे नकारात्मकता आती है. वहीं रसोई में भी खाली बाल्टी रखना अशुभ है. मान्यता है कि यदि रसोई में बाल्टी में पानी भरकर रखें, तो आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा रहती है.

4. कभी भी शाम के समय दान नहीं देना चाहिए, इससे भी दरिद्रता आती है. इसके अलावा  दूध, दही और नमक मांगने पर भी नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें