scorecardresearch
 

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के साथ बदलेगी सूर्य-मंगल की चाल, इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान

चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले सूर्य का वृषभ राशि में गोचर हुआ है और ग्रहण के अगले ही दिन मंगल मीन राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिष गणना के अनुसार, ग्रहों की ऐसी चाल सामान्य नहीं है और ज्योतिष चार राशि के जातकों को बहुत ज्यादा संभलकर रहने की सलाह दे रहे हैं.

X
Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के साथ सूर्य-मंगल का राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के लोग हो जाएं सावधान Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के साथ सूर्य-मंगल का राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के लोग हो जाएं सावधान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुद्ध पूर्णिमा के दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण
  • सूर्य और मंगल गोचर के बीच आया चंद्र ग्रहण

साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को सुबह 07 बजकर 2 मिनट पर लग चुका है. यह चंद्र ग्रहण बुद्ध पूर्णिमा के दिन वृश्चिक राशि में लगा है. ये ग्रहण दोपहर 12 बजकर 20 मिनट तक दिखाई देगा. चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले सूर्य वृषभ राशि में गोचर कर चुके है. अब ग्रहण के अगले दिन मंगल मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष गणना के अनुसार, ग्रहों की ऐसी चाल सामान्य नहीं है. ज्योतिषविदों ने तीन राशि के जातकों को बहुत संभलकर रहने की सलाह दे रहे हैं.

वृष- 15 मई को सूर्य वृषभ राशि में गोचर हुआ है. इस राशि में बुध ग्रह पहले से विराजमान है. हालांकि ग्रहण से ठीक एक दिन पहले सूर्य का गोचर वृष राशि वालों के लिए चिंता की बात हो सकता है. ज्योतिषविद इस राशि के लोगों को बहुत संभलकर रहने की सलाह दे रहे हैं. घर-परिवार में समस्याएं हो सकती हैं. चोट-चपेट की नौबत आ सकती है. दुर्घटनाओं से सावधान रहें.

तुला- साल का पहला पहला चंद्र ग्रहण तुला राशि में ही लगने वाला है, इसलिए इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहना होगा. बहुत ज्यादा उत्साह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. आंख मूंदकर किसी बाहरी शख्स पर विश्वास करने से आप बड़ा धोखा उठा सकते हैं. छोटे से लाभ के चक्कर में बड़ा नुकसान हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. सोच-समझकर ही किसी विषय में टिप्पणी करें. 

मीन- वहीं सूर्य गोचर और ग्रहण के बाद 17 तारीख को मंगल मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ग्रहण के कारण मीन राशि वालों को इस बार विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही भारी पड़ सकती है. आपकी राशि में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. बेवजह लंबी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है. नौकरी-व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें