scorecardresearch
 

पहले दोस्ती फिर हुआ प्यार, अब कोर्ट पहुंची समलैंगिक लड़कियों की लव स्टोरी, जानें पूरा मामला

उदयपुर जिला एवं सेशन कोर्ट में पुलिस दो लड़कियों के समलैगिंक विवाह के मामले को लेकर कोर्ट पहुंचीं. लड़कियों ने कोर्ट के सामने अपनी शादी के दस्तावेज पेश किए हैं. दोनों ने हमेशा के लिए एक-दूसरे के साथ रहने की इच्छा भी जताई. 

X
समलैंगिक विवाह का मामला कोर्ट पहुंचा समलैंगिक विवाह का मामला कोर्ट पहुंचा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घर से भाग कर दो छात्राओं ने की शादी
  • ढाई महीने से घर से थीं गायब दोनों लड़कियां
  • पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया

राजस्थान के उदयपुर जिला एवं सेशन कोर्ट परिसर में उस समय हड़कंप मच गया, जब पुलिस दो लड़कियों के समलैगिंक विवाह के मामले को लेकर कोर्ट पहुंची. बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां अजमेर के नसीराबाद की रहने वाली हैं और करीब ढाई महीने से घर से गायब थीं. दोनों करीब 3 साल पहले दोस्ती हुई फिर एक दूसरे से प्यार करने लगीं. मौका देख दोनों घर से भाग गईं. पुलिस ने लड़कियों को जज के सामने पेश किया जहां दोनों ने अपना बयान दर्ज कराए. 

वहीं, इस मामले पर झाड़ोल थाने के एएसआई ने बताया कि दोनों लड़कियां करीब दो महीनों से साथ रह रही हैं. दोनों एक ही समाज की है. स्कूल में पढ़ाई के दौरान दोनों की दोस्ती हुई थी और तभी से साथ रहने का मन बना लिया था. उसके बाद दोनों ने घर छोड़ दिया. लड़कियों के घर वालों ने अजमेर में गुमशुदगी दर्ज कराई. पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की तो पता चला कि दोनों दिल्ली में रह रही हैं. इसके बाद दोनों को पकड़कर उदयपुर लाया गया और कोर्ट में पेश किया. 

लड़कियों ने कोर्ट के सामने अपनी शादी के दस्तावेज पेश किए हैं. दोनों ने हमेशा के लिए एक दूसरे के साथ रहने की इच्छा भी जताई.  इस दौरान पर परिजनों ने समझाने की कोशिश भी की पर वो नहीं मानी.  दोनों लड़कियां बालिग हैं और अपनी मर्जी से भागी हैं. पुलिस ने लड़कियों को  नारी निकेतन में रखा गया है. पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

(रिपोर्ट- धीरज रावल)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें