scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में लगी भीषण आग, अबतक 10 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के जबलपुर में बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक अस्पताल में भीषण आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की खबर है. यह आग दमोह नाका शिवनगर स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी.

X
जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में भीषण आग. जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में भीषण आग.
3:51
स्टोरी हाइलाइट्स
  • न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी आग
  • जान गंवाने वाले अधिकांश लोग हॉस्पिटल के स्टाफ से हैं

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक प्राइवेट अस्पताल में आज भीषण आग लग गई. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह आग दमोह नाका शिवनगर स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी. जान गंवाने वाले लोगों में ज्यादातर हॉस्पिटल स्टाफ के हैं. आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है लेकिन हॉस्पिटल में अफरातफरी का आलम है. यहां भर्ती मरीजों को निकालकर अब दूसरे हॉस्पिटलों में भर्ती किया गया है.

जबलपुर के मुख्य पुलिस अधीक्षक अखिलेश गौर ने बताया कि अस्पताल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी, जो कि ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर तक फैल गई थी.

घटना पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया है. उन्होंने जान गंवाने वाले लोगों की आर्थिक मदद का भरोसा दिया है. वह बोले कि जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 5-5 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी. साथ ही घायलों के संपूर्ण इलाज का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी.

एक ही रास्ता बना मौत की वजह?

जानकारी मिली है कि अस्पताल से निकलने का एक ही रास्ता होने की वजह से अधिकांश लोग अंदर ही फंस गए. इसी बीच आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया.
 
हॉस्पिटल की आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के वाहन उसको काबू नहीं कर पा रहे थे. फिर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटा. इसके बाद तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया.

मौके पर ही 4 लोगों ने गंवाई जान

जबलपुर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि गंभीर रूप से झुलसने की वजह से 4 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. इसके साथ ही तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिनकी हालात नाजुक बनी हुई है. साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा और लोग भी घायल हैं. अभी मृतकों की पहचान की जा रही है.

घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान भी आ गया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं. मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है. राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें