scorecardresearch
 

16 साल का दूल्हा.. 32 की दुल्हन, सिंगरौली में पंचायत ने कराई शादी, जानें पूरा मामला

सिंगरौली जिले में पंचायत ने 16 साल के लड़के की शादी 32 साल की महिला से करा दी. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच लंबे समय प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़के के माता-पिता इस शादी के खिलाफ हैं और उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

X
नाबालिग प्रेमी ने की तलाकशुदा प्रेमिका से शादी (फोटो-आजतक) नाबालिग प्रेमी ने की तलाकशुदा प्रेमिका से शादी (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़के की शादी 15 मई को होनी थी
  • रिश्ते की बात पता चलते ही भड़क गई प्रेमिका

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में 16 साल के नाबालिग की शादी 32 साल की महिला से कराई गई. नाबालिग लड़के के माता- पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और गांव के सरपंच पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

यह मामला सिंगरौली के खुटार गांव का है. बताया जा रहा है कि 16 साल के नाबालिग का 32 साल की महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था. महिला ने अपने पति को तलाक दे चुकी है. वहीं लड़के के पिता ने उसकी शादी कोयलखुथ गांव की लड़की के साथ तय कर रखी थी. यह शादी 15 मई को होनी थी. जब प्रेमिका को अपने प्रेमी की शादी होने की जानकारी मिली वो प्रेमी के घर आ पहुंची और हंगामा करने लगी. बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंचा.  

गांव के सरपंच ने प्रेमिका और प्रेमी को बुलाया और दोनों का पक्ष जाना फिर रजामंदी से दोनों की शादी कई पंचों के सामने करा दी. लड़के के पिता कमलेश शाह ने महिला पर गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना है कि महिला की शादी पहले भी दो बार हो चुकी है. वह दोनों पति से तलाक ले चुकी है. जिसके बाद ही उसका मेरे बेटे से अफेयर शुरू हुआ था. फिलहाल महिला गर्भवती है. नाबालिग से यह महिला की तीसरी शादी है. उनके बेटे को फंसाया गाय है.  

16 साल का दूल्हा और 32 साल की दुल्हन यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. बाल कल्याण आयोग ने कलेक्टर एसपी एवं महिला बाल विकास अधिकारी सिंगरौली को पत्र लिखकर जांच कराने का निर्देश दिए हैं. फिलहाल पुलिस प्रशासन  मामले की जांच करने की बात कह रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें