scorecardresearch
 

शादी से एक दिन पहले दंगाइयों ने लूट लिया था दहेज का सामान, मामेरा लेकर आएंगे मंत्री कमल पटेल

लक्ष्मी की शादी में जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल मामेरा लेकर खरगोन पहुंचेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी आने वाले थे. रात में अचानक सीएम का कार्यक्रम निरस्त हो गया. खरगोन हिंसा की वजह से लक्ष्मी की शादी रुक गई थी. इस दौरान दंगाइयों ने उनके दहेज का सारा सामान भी लूट लिया था.

X
7 जन्मों के बंधन में बंधेगी लक्ष्मी, दंगे की वजह से रुकी थी शादी (फोटो-आजतक) 7 जन्मों के बंधन में बंधेगी लक्ष्मी, दंगे की वजह से रुकी थी शादी (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान नहीं पहुंच सकेंगे शादी में
  • प्रभारी मंत्री कमल पटेल मामेरा लेकर खरगोन पहुंचेंगे

मध्य प्रदेश के खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी पर हुई हिंसा को भला कौन भूल सकता है. इस दिन दंगाइयों ने कई घरों को निशाना बनाकर लूटपाट की वारदात को भी अंजाम दिया था. रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव और आगजनी का फायदा उठाते हुए दंगाइयों ने संजय नगर निवासी लक्ष्मी मुछाल की शादी का दहेज का सामान लूट लिया था.

पाई-पाई जोड़कर खरीदा गया सामान लूट जाने से पूरा परिवार परेशान हो गया था. लक्ष्मी की 20 मई को शादी होने वाली है. अब इस मौके उन्होंने घर पर जमकर डांस किया. लक्ष्मी की शादी में जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल मामेरा लेकर खरगोन पहुंचेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी आने वाले थे. लेकिन रात में अचानक सीएम का कार्यक्रम निरस्त हो गया.  

बता दें, दंगे में सब कुछ लुट जाने के बाद लक्ष्‍मी के परिजनों ने प्रभारी मंत्री कमल पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मदद की गुहार लगाई थी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रभारी मंत्री कमल पटेल को भेजकर लक्ष्मी के शादी के खर्च की व्यवस्था शासन की तरफ से कराई. प्रभारी मंत्री ने कमल पटेल ने खुद को लक्ष्मी का बड़ा भाई बताया था. शुक्रवार 20 मई को लक्ष्मी की शादी होनी है. इस विवाह में बड़े भाई के रूप में मंत्री कमल पटेल शामिल होंगे. 

दुल्हन लक्ष्मी ने बताया कि 10 अप्रैल को हुई हिंसा के दौरान घर का पूरा सामान लूट गया था. जिस पर मंत्री कमल पटेल ने मुझे अपनी छोटी बहन कहा था और शादी का पूरा खर्च उठाने का वादा किया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मुझे भांजी कहकर शादी में आने की बात कही थी. 

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉलिंग पर और प्रभारी मंत्री ने लक्ष्मी के परिजनों से मिलकर शादी कराने का वादा किया था. शादी में की पूरी तैयारियां प्रशासनिक रूप से पूरी कर ली गई हैं. परिजनों में शादी को लेकर काफी उत्साह का माहौल है.  

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें