scorecardresearch
 

Hariyali Teej 2021 Mehndi Designs: मेंहदी के बिना अधूरा है तीज का त्योहार, देखें लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

Hariyali Teej 2021 latest mehndi designs: तीज के दिन महिलाएं पूरे सोलह श्रृंगार करती है. महिलाओं का ये श्रृंगार मेंहदी के साथ ही पूरा होता है. इस दिन महिलाएं हाथों पर मेहंदी के तरह-तरह डिजाइन बनवाती हैं. अगर आप भी तीज का व्रत करती हैं और मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ रही हैं तो आप इन तस्वीरों से कुछ आइडिया ले सकती हैं.

मेंहदी के साथ पूरा होता है महिलाओं का सोलह श्रृंगार मेंहदी के साथ पूरा होता है महिलाओं का सोलह श्रृंगार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 11 अगस्त को तीज का त्योहार
  • मेंहदी के बिना अधूरा है श्रृंगार
  • देखें मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन

Hariyali Teej 2021 latest mehndi designs: देश भर में 11 अगस्त को हरियाली तीज का त्योहार मनाया जाएगा. ये पर्व सुहागन स्त्रियों के लिए बहुत खास है. इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती हैं. तीज के दिन महिलाएं पूरे सोलह श्रृंगार करती है. महिलाओं का ये श्रृंगार मेंहदी के साथ ही पूरा होता है. इस दिन महिलाएं हाथों पर मेहंदी के तरह-तरह डिजाइन बनवाती हैं. अगर आप भी तीज का व्रत करती हैं और मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ रही हैं तो आप इन तस्वीरों से कुछ आइडिया ले सकती हैं.

मेहंदी में अरेबियन डिजाइन का ट्रेंड हमेशा फैशन में रहता है. यह डिजाइन हर ड्रेस के साथ मैच कर जाती है. अगर आप अरेबियन डिजाइन की शौकीन हैं तो इस तीज आप यह लेटेस्ट डिजाइन लगवा सकती हैं.

अपने साड़ी-लहंगे और ज्वैलरी के हिसाब से भी आप मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं, मेहंदी की फ्लोरल डिजाइन साड़ी पर बहुत अच्छी लगती है. 

मेहंदी का गोल बूटा डिजाइन भी खूब ट्रेंड में है. इसे खुद भी बहुत आसानी से बना सकती हैं. इसके लिए हथेली पर गोल आकार की बारीक लाइन बनाएं और उसके बाद मेंहदीं इसे अंदर से भर लें. आप इसके अंदर अपने मनमुताबिक छोटी-छोटी डिजाइन बना सकती हैं. रचने के बाद ये बहुत खूबसूरत लगता है.

झालर मेहंदी डिजाइन भी बहुत हाथों पर बहुत अच्छी लगती है. ज्यादार महिलाओं की ये पहली पसंद है. इस डिजाइन से हाथों की खूबसूरती और बढ़ जाती है.

हरियाली तीज के लिए शेडड मेहंदी डिजाइन बेस्ट है. आजकल यह ट्रेंड में भी है. अगर आप भी मेंहदी में स्टाइल का तड़का लगाना चाहती हैं तो ये डिजाइन आपके लिए बेस्ट है.

अगर आपके पास समय की कमी है तो आप ऐसी सिंपल सी डिजाइन भी लगा सकती हैं. ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती और बढ़ा देगी.

शादी के बाद अगर ये आपकी पहली तीज है, तो मेहंदी ये लेटेस्ट खूबसूरत जरूर ट्राइ करें.

मेहंदी की राजस्थानी डिजाइन भी काफी पॉपुलर हैं. खासतौर से सावन के महीने में मोर या झूला झूलती महिलाओं की डिजाइन काफी लोग पसंद करते हैं.

अगर आप हाथों को भरा रखना चाहती हैं मेहंदी की ये डिजाइन लगवा सकती हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajasthani Mehandi Designs (@rajasthani_mehandi_designs)

हरियाली तीज के पर्व पर आप शेडड, फ्लोरल, अरेबियन, झालर और इंडियन मेहंदी डिजाइन्स से अपने पूरे लुक और बेहतरीन बना सकती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें