scorecardresearch
 

UP: शराब पीने से पत्नी ने किया मना तो पति ने दिया तीन तलाक

मोदी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी तीन तलाक का मामला नहीं रुक रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर का है, जहां शराब पीने से मना करने पर बौखलाए पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और उसकी पिटाई कर दी.तीन तलाक का यह मामला सीतापुर कोतवाली लहरपुर क्षेत्र के लोखरिया पुर गांव का है, जहां शराब पीने से पत्नी ने अपने पति को मना किया.

नहीं रुक रहा तीन तलाक का मामला (प्रतीकात्मक तस्वीर-IANS) नहीं रुक रहा तीन तलाक का मामला (प्रतीकात्मक तस्वीर-IANS)

मोदी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी तीन तलाक का मामला नहीं रुक रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर का है, जहां शराब पीने से मना करने पर बौखलाए पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और उसकी पिटाई कर दी.

तीन तलाक का यह मामला सीतापुर कोतवाली लहरपुर क्षेत्र के लोखरिया पुर गांव का है, जहां शराब पीने से पत्नी ने अपने पति को मना किया. इससे बौखलाए पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

इतना ही नहीं, जब इससे भी दिल नहीं भरा तो उसकी लात घूसों व लाठी-डंडों से पिटाई की और घर से बाहर निकाल दिया. पीड़ित पत्नी अपनी दो मासूम बच्चियों के साथ दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. पीड़िता ने कोतवाली लहरपुर में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता का कहना है कि वह आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर थाना परिसर में बैठी हुई है, जब तक आरोपी पति की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, मैं थाने से नहीं जाऊंगी.

इससे पहले, ग्रेटर नोएडा के दादरी में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया था. पीड़िता के पिता का कहना था कि दहेज के लिए आरोपी शख्स ने तीन तलाक दिया है. पीड़ित ने इसकी शिकायत दादरी कोतवाली पुलिस से की है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली एरिया के नईयाबादी में रहने वाले मुर सलीम ने अपनी बेटी जैनब की शादी लगभग 9 वर्ष पहले दादरी के रहने वाले रशीद के बेटे साबिर के साथ की थी. पीड़ित लड़की के पिता का कहना है कि उसने अपनी हैसियत से बढ़कर अपनी बेटी की शादी में सामान दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिन के बाद भी लड़के पक्ष की तरफ से दहेज की मांग होने लगी थी, और यह मामला इतना बढ़ा कि तलाक तक पहुंच गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें