scorecardresearch
 

यूपी सरकार के मंत्री विजय कश्यप का निधन, 29 अप्रैल को कोरोना होने पर हुए थे एडमिट

 उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है. वह कोरोना से संक्रमित थे. तबीयत बिगड़ने के बाद से वह गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. इलाज के दौरान उनका यहां निधन हो गया. विजय कश्यप यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक थे.

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है. उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 अप्रैल को कोरोना होने पर हुए थे एडमिट
  • यूपी सरकार के मंत्री विजय कश्यप का निधन
  • बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे विजय

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है. वह कोरोना से संक्रमित थे. तबीयत बिगड़ने के बाद से वह गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. इलाज के दौरान उनका यहां निधन हो गया. विजय कश्यप यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक थे.

विजय कश्यप योगी सरकार में बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे. वह 29 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव हुए थे और तभी से अस्पताल में एडमिट थे. उनके निधन की खबर से उनके प्रशंसकों और करीबियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई.उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है.

विजय कश्यप के निधन पर शोक जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप  के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे. प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलपूर्वक निर्वहन किया. कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, उत्तर प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री, विजय कश्यप का निधन अत्यंत दुःखद है. जनसेवा व संगठन के प्रति उनका समर्पण सदैव हमारी स्मृति में रहेगा. उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करें. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दिवंगत मंत्री के निधन पर शोक जाहिर किया है. उन्होंने लिखा, उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री विजय कश्यप के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. सरल स्वभाव के धनी विजय जी, सदैव समाज एवं संगठन के प्रति समर्पित रहे. उनका जाना भाजपा परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

एक महीने में पांच बीजेपी विधायकों की मौत
इस संक्रमण से पिछले एक महीने में एक मंत्री समेत बीजेपी के पांच विधायकों की जान जा चुकी है. भाजपा के जिन 5 विधायकों का कोरोना से निधन हुआ है. उसमें 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार, 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी और 17 मई को मंत्री / विधायक विजय कश्यप का निधन हो गया.

इससे पहले मंगलवार को ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई जितेंद्र बालियान की भी कोरोना से मौत हो गई है. मृतक जितेंद्र बालियान पंचायत चुनाव में गांव कुटबी के प्रधान बने थे. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का परिवार पंचायत चुनाव के बाद कोरोना संक्रमित हुआ था.

केंद्रीय मंत्री के तेहरे भाई (ताऊ के बेटे) जितेंद्र बालियान पिछले दिनों ही कोरोना संक्रमित हुए थे तबीयत बिगड़ने के बाद  उन्हें ऋषिकेश एम्स में एडमिट कराया गया था जहां इलाज के  दौरान उनकी मौत हो गई. अभी उनके दूसरे भाई की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. उनका इलाज भी एम्स में ही चल रहा है.

यूपी में घट रहे कोरोना के मामले
बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 8737 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा यूपी में कोरोना के चलते बीते 24 घंटे में 255 मरीजों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश में फिलहाल 136342 सक्रिय मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें