scorecardresearch
 

UP: मकर संक्रांति में पतंगों पर भी चढ़ा राजनीतिक रंग, 'अखिलेश' और 'योगी' के लड़ेंगे पेंच

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: बाजार में अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली पतंगों की धूम मची हुई है. दोनों के ही समर्थक अपने-अपने नेताओं के नाम और फोटो वाली पतंग खरीद रहे हैं.

चुनावी माहौल में कई राजनेताओं की तस्वीर वाली पतंग बाजार में मिल रही है. चुनावी माहौल में कई राजनेताओं की तस्वीर वाली पतंग बाजार में मिल रही है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाजार में अखिलेश, योगी की फोटो वाली पतंगों की मची धूम
  • अखिलेश और योगी के समर्थक खरीद रहे हैं पतंग
  • एक-दूसरे की पतंग को काटने का कर रहे हैं दावा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) का बिगुल बज चुका है और ऐसे में हर तरफ राजनीतिक माहौल गरमाने लगा है. राजनीतिक माहौल का रंग अब प्रदेश की पतंगों पर भी देखने को मिल रहा है. बाजार में अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली पतंगों की धूम मची हुई है. दोनों के ही समर्थक अपने-अपने नेताओं के नाम और फोटो वाली पतंग खरीद रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि वह एक-दूसरे की पतंगों को काट देंगे.

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक तरफ जहां अखिलेश यादव के नाम वाली पतंगें रखी हुई हैं. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के फोटो वाली पतंगें लगी हुई हैं. साथ ही साथ इस दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जय जवान जय किसान के पोस्टर वाली पतंगें भी मौजूद है. 

प्रदेश के कई राजनेताओं की तस्वीर वाली पतंगें बाजार में मौजूद हैं.
प्रदेश के कई राजनेताओं की तस्वीर वाली पतंगें बाजार में मौजूद हैं.

हालांकि सबसे ज्यादा डिमांड योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के नाम वाली पतंगों की है. पतंग बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि इस बार अखिलेश यादव के नाम और योगी आदित्यनाथ की फोटो वाली पतंगें ज्यादा बिक रही हैं और इन पतंगों की काफी डिमांड है.

समर्थक खरीद रहे हैं अपने पसंद के राजनेताओं की तस्वीर और नाम वाली पतंगें.
समर्थक खरीद रहे हैं अपने पसंद के राजनेताओं की तस्वीर और नाम वाली पतंगें.

 

योगी आदित्यनाथ की फोटो वाली पतंग खरीदने आए पवन कुमार ने बताया कि कुछ पतंगें अखिलेश यादव के नाम से भी लगी हुई हैं और योगी के नाम से भी लगी हुई हैं. हम योगी के तस्वीर वाली पतंग लेने आए हैं. इससे हम अखिलेश यादव की पतंग को काटेंगे.

वहीं अखिलेश यादव के नाम वाली पतंग खरीदने आए आकाश यादव नाम ने कहा, हम अखिलेश यादव की तस्वीर वाली पतंग ले रहे हैं और इससे योगी आदित्यनाथ की पतंग काटेंगे. हमको लगता है कि 2022 में अखिलेश की पतंग योगी की पतंग को काट देगी. उन्होंने यह भी कहा कि 2022 के चुनाव में अखिलेश यादव जीत दर्ज करेंगे.

पीएम मोदी की पतंग की भी है मांग
इस बार पतंग विक्रेता भी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. चंदौली के दीनदयाल नगर के पतंग विक्रेता मन्नू कुमार ने बताया कि बार चुनाव को देखते हुए अखिलेश और योगी की पतंगों की काफी धूम है और आसमान में आप इन पतंगों को देख सकते हैं. इन पतंगों की इस वक्त काफी डिमांड है. उन्होंने बताया कि पॉलिटिशियन में योगी और पीएम मोदी की पतंग की डिमांड सबसे ज्यादा है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×