scorecardresearch
 

अखिलेश-राहुल के 10 साझा वादे- युवाओं को स्मार्टफोन, छात्रों को साइकिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन की साझा न्यूनतम प्रतिबध्ताएं घोषित की. लखनऊ के ताज होटल में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संवादादाताओं के सामने यूपी में सरकार बनने पर अपनी दस समान प्रतिबद्धताएं रखीं.

गठगंठन की 10 प्रतिबद्धताएं गिनाते राहुल-अखिलेश गठगंठन की 10 प्रतिबद्धताएं गिनाते राहुल-अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन की साझा न्यूनतम प्रतिबध्ताएं घोषित की. लखनऊ के ताज होटल में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संवादादाताओं के सामने यूपी में सरकार बनने पर अपनी दस बड़े वादे पेश किए.

राहुल-अखिलेश ने गिनाए ये 10 वादे-

  1. किसानों के लिए बिजली सस्ती की जाएगी
  2. युवाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे
  3. कक्षा 9 से 12वीं के सभी मेधावा छात्रों को मुफ्त साइकिल
  4. 1 करोड़ गरीब परिवारों 1000 रुपये मासिक पेंशन
  5. पुलिस का आधुनिकीकरण किया
  6. डायल 100 योजना का विस्तार
  7. 5 साल तक हर गांव को बिजली पानी
  8. हर जिले के 4 लेन रोड से जोड़ेगे
  9. महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30%, तथा पंचायत चुनाव में 50% आरक्षण
  10. 10 लाख दलितों को घर देंगे


राहुल बोले- भाईचारे और मोहब्बत की सरकार बनाएंगे
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यूपी में विजन की सरकार आएगी. भाईचारे और मोहब्बत की सरकार होगी. ये 10 प्वाइंस विकास की नींव बनेंगे. हम किसानों की मदद करेंगे, युवाओं को रोजगार देंगे.

राहुल ने पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा, 'हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार का वादा किया था, लेकिन सिर्फ एक लाख रोजगार ही दे पाए. वहीं पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान पर राहुल ने तंज कसते हुए कहा, 'मोदी जी को गूगल करना, जन्मपत्री रखना, लोगों के बाथरूम में झांकना अच्छा लगता है. उनको लग रहा है कि यूपी में सपा-कांग्रेस की सरकार आ रही है और इसलिए वह घबरा रहे हैं.'

अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज
वहीं अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, इमोशनल कम हों, गुस्सा भी कम आए. कम से कम जमीन की बात तो समझ में आनी चाहिए. प्रधानमंत्री को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलना चाहिए. अगर वह एक बार उस पर चल लें, तो मुझे यकीन है वो समाजवादी पार्टी को वोट देंगे.

अखिलेश ने कहा, लोग अभी भी अच्छे दिन ढूंढ़ रहे हैं. पीएम को यूपी में आकर यह बताना चाहिए था. यूपी ने लोकसभा के सांसद यहां से दे दिए, इतने सांसद दे दिए, पीएम यहां से, गृहमंत्री यहां से, लेकिन उन्होंने यूपी को क्या दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें