scorecardresearch
 

कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर काफी सतर्क हैं CM योगी, दिए समीक्षा के आदेश

उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों में कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है. एक बार फिर 11 जनवरी को वैक्सीनेशन के संबंध में ड्राई रन आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन कार्य की हो रही सभी तैयारियों की गहन समीक्षा करने के आदेश दिये हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम योगी ने कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा का दिया आदेश
  • सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करने का भी आदेश
  • समय के पहले सभी व्यवस्थाएं पूरी हों: सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों में कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है. एक बार फिर 11 जनवरी को वैक्सीनेशन के संबंध में ड्राई रन आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन कार्य की हो रही सभी तैयारियों की गहन समीक्षा करने के आदेश दिये हैं.

तीसरे ड्राई रन के आयोजन को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कोविड -19 वैक्सीनेशन का काम भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि निर्धारित किए गए क्रमों का प्रत्येक दशा में पालन होना चाहिए.

देखें आजतक LIVE TV

इसके साथ ही सीएम योगी ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर समय के पहले सभी व्यवस्थाएं पूरी करने के भी आदेश दिए हैं. उन्होंने कोविड- 19 के टेस्टिंग को ज्यादा से ज्यादा करने और लोगों को निरंतर जागरुक करने पर बल दिया. सीएम योगी ने कोविड- 19 वैक्सीनेशन के प्रथम चरण और दूसरे चरण के टारगेट ग्रुप के डेटा फीडिंग का काम प्राथमिक तौर पर की जाने की बात कही.

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का काम तेजी से चल रहा है. पुलिस विभाग, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मुस्तैदी के साथ इस काम में दिन-रात लगी हुई है. ड्राई रन के इस तीसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें