scorecardresearch
 

आज से CM योगी का दो दिवसीय इलाहाबाद दौरा, कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी शाम चार बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. 4.30 बजे से 4.45 बजे तक मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. शाम 5 बजे से 6.30 बजे तक संगम क्षेत्र घाटों का निरीक्षण करेंगे.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार शनिवार को इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर इलाहाबाद में तैयारी पूरी हो गई है. इस दौरान योगी इलाहाबाद मंडल की समीक्षा भी करेंगे. इससे पहले सीएम योगी मिर्जापुर पहुंचे और विंध्यवासिनी देवी के दर्शन किए. योगी यहां विंध्याचल मण्डल के तीनों जिलों मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही की समीक्षा बैठक लेंगे.

तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी शाम चार बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. 4.30 बजे से 4.45 बजे तक मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. शाम 5 बजे से 6.30 बजे तक संगम क्षेत्र घाटों का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद शाम 6.30 बजे से 7 बजे तक हरिहर गंगा आरती समिति और जिला प्रशासन की ओर से होने वाली आरती में शिरकत करेंगे.

कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
रविवार चार जून को सुबह 9.30 बजे से 10.30 बजे तक मुख्यमंत्री स्थानीय निरीक्षण करेंगे. इस दौरान सिविल लाइंस थाना, राजापुर मलिनबस्ती में मुख्यमंत्री का दौरा हो सकता है. 10.45 बजे बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे.

कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक
11:20 से 11:50 तक संगठन के पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे. 12:00 बजे से 1:30 बजे तक अर्द्धकुंभ मेला की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे. 2:00 बजे से 5:00 बजे तक इलाहाबाद मंडल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे. कुल 31 बिंदुओं पर मुख्यमंत्री मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें शिक्षण संस्थानों की स्थिति, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति, शहर की सड़कों का हाल, बारिश से पहले नालों की स्थिति, नमामि गंगे योजना शामिल है. सीएम योगी शाम 5:15 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

आपको बता दें कि इलाहाबाद दौरे के पहले सीएम योगी ने बड़ा निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि उनके किसी दौरे के लिए गैरजरूरी इंतजाम न किए जाएं. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि हम तो जमीन पर बैठने वाले लोग हैं, जनता की सेवा होनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें