scorecardresearch
 

UP निकाय चुनाव: सहारनपुर में मतगणना केंद्र पर ड्रोन का इस्तेमाल

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गया है. लेकिन इस बार सहारनपुर के मतगणना बेहद खास है. क्योंकि यह उसका पहला निकाय चुनाव है और मतगणना व सुरक्षा पर नजर बनाए रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

ड्रोन का इस्तेमाल चुनाव में ड्रोन का इस्तेमाल चुनाव में

उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतगणना का दौर जारी है. कड़ी सुरक्षा के बीच जहां नगर निगम नगर पंचायत और नगर पालिका के वोटों की गिनती चल रही है, वहीं प्रशासनिक अमला भी पूरी तरह से चाक-चौबंद है.

ड्रोन से निगरानी

कड़ी सुरक्षा के बीच सहारनपुर में प्रशासन द्वारा ड्रोन कैमरे के जरिए निगरानी रखी जा रही है. प्रशासन सहारनपुर में मतगणना केंद्र के बाहर ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है, जिसके जरिए पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है और किसी भी उपद्रवी तत्वों से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम बात करने के लिए इन से मदद मिल रही है. ड्रोन द्वारा ली गई तस्वीरें प्रशासन के कंट्रोल रूम में भेजी जा रही हैं.

पहला निकाय चुनाव

सहारनपुर में पहली बार नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं, साथ ही इस जिले में जातीय हिंसा के चलते यह जिला बेहद संवेदनशील माना जा रहा है. ऐसे में मतदान केंद्र के बाहर भारी तादाद में सुरक्षाबलों इंतजामात के साथ प्रशासन सावधानी बरतते हुए ड्रोन कैमरों के जरिए निगरानी कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें