scorecardresearch
 

कोरोना संकट के चलते यूपी पंचायत चुनाव पर लगे रोक, SC में याचिका दाखिल

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव चल रहा है. लेकिन अब इसपर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

यूपी में जारी है पंचायत चुनाव (फोटो: प्रयागराज, PTI) यूपी में जारी है पंचायत चुनाव (फोटो: प्रयागराज, PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंचायत चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
  • कोरोना संकट के बीच चुनाव पर लगे रोक

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव चल रहा है. लेकिन अब इसपर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.याचिकाकर्ता ने उत्तर प्रदेश में जारी ग्राम पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है.

याचिकाकर्ता द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसमें हाईकोर्ट ने चुनावों को जारी रखने की अनुमति दी थी.

आपको बता दें कि सोमवार को ही यूपी पंचायत चुनाव में वोटिंग का दूसरा चरण चल रहा है. सोमवार को लखनऊ, वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर समेत कुल 20 जिलों में वोटिंग हो रही है. इस चरण में करीब सवा तीन करोड़ लोग वोट डाल रहे हैं.

बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर लगातार दावा किया जा रहा है कि यहां कोरोना गाइडलाइन्स का पालन हो रहा है. लेकिन कई जगह तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां पोलिंग बूथ पर भीड़ बढ़ रही है और लोग बिना मास्क के नज़र आ रहे हैं. 

यूपी पंचायत चुनाव में अभी दो फेज का मतदान बचा है. 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है, जबकि दो मई को नतीजा घोषित किया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संकट लगातार बढ़ रहा है, एक दिन में नए कोरोना केस के आंकड़े 30 हजार तक पहुंच गए हैं. प्रदेश में इस वक्त 2 लाख के करीब एक्टिव केस हैं और ये संख्या हर दिन बढ़ रही है. लखनऊ, गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर जैसे शहरों में अस्पतालों में बेड्स की कमी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें